boltBREAKING NEWS

एमजी ने लॉन्च की नई हेक्टर, जानें क्या है कीमत और कैसे हैं फीचर्स

एमजी ने लॉन्च की नई हेक्टर, जानें क्या है कीमत और कैसे हैं फीचर्स

एमजी मोटर्स ने ऑटो एक्सपो के दौरान नई हेक्टर को लॉन्च कर दिया है। साथ ही कंपनी ने एसयूवी की कीमत और फीचर्स की भी पूरी जानकारी दी है। नई हेक्टर 2023 में क्या खूबियां हैं। आइए जानते हैं।

ऑटो एक्सपो 2023 में ब्रिटिश कार कंपनी एमजी मोटर्स की ओर से हेक्टर 2023 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया। साथ ही कंपनी ने एसयूवी के वैरिएंट और कीमतों की घोषणा भी कर दी है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी ने एसयूवी को किस कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च किया है।

कैसी है हेक्टर
एमजी की ओर से ऑटो एक्सपो के दौरान नई हेक्टर 2023 को लॉन्च किया गया। कंपनी ने नई एसयूवी को पांच, छह और सात सीटों के विकल्प के साथ बाजार में उतारा है। एसयूवी को कुल पांच वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। जिसमें स्टाइल, स्मार्ट, स्मार्ट प्रो, शॉर्प प्रो और सैवी प्रो शामिल हैं।
 
कैसे हैं फीचर्स
एसूयवी में कंपनी ने 14 इंच एचडी प्रोटेट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। जो अपने सेगमेंट के साथ ही अभी तक का सबसे बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसके अलावा कंपनी ने नई हेक्टर 2023 में डिजिटल ब्लूटूथ की के साथ की शेयरिंग फंक्शन भी दिया है। एसयूवी में ऑटो टर्न इंडीकेटर्स जैसे फीचर को भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही आई स्मार्ट तकनीक के साथ 75 कनेक्टिड फीचर्स को भी ऑफर किया जा रहा है।

कैसी है सेफ्टी
एमजी हेक्टर 
2023 में सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा गया है। कंपनी ने नई हेक्टर में लेवल-2 का ADAS दिया है। जिसमें 11 फीचर्स को शामिल किया गया हैजिससे एसयूवी चलाते समय सुरक्षा के साथ ही कम्फर्ट मिले। इसके साथ ही एसयूवी में छह एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमराईएसपीटीसीएसएचएसीफोर व्हील डिस्क ब्रेकथ्री पाइंट सीट बेल्टईपीबी और फ्रंट पार्किंग सेंसर भी ऑफर किए जा रहे हैं।
 
क्या है कीमत
नई हेक्टर 2023 की एक्स शोरुम कीमत की शुरुआत 14.72 लाख रुपये से होती है। इसके टॉप वैरिएंट की एक्स शोरुम कीमत 22.42 लाख रुपये है।