boltBREAKING NEWS

18 जनवरी से वनडे सीरीज, 27 को होगी टी20 की पहली भिड़ंत

18 जनवरी से वनडे सीरीज, 27 को होगी टी20 की पहली भिड़ंत

भारत बनाम श्रीलंका के बीच आगामी सीरीज की शुरूआत 18 जनवरी से होने जा रही है। दोनों देशों के बीच कुल 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। चोटिल खिलाड़ी संजू सैमसन को भी सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे जबकि टी20 टीम की कमान हार्दिक पंड्या के हाथ में ही रहने वाली है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी दोनों देशों के बीच सीरीज खेली गई थी जिसमें टी20 सीरीज भारत ने और वनडे सीरीज न्यूजीलैंड ने जीती थी लेकिन उस दौरे के ज्यादातर मैच बारिश की वजह से धुल गए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे शेड्यूल

  • 18 जनवरी को पहला वनडे हैदराबाद में होगा
  • 21 जनवरी को दूसरा वनडे रायपुर में होगा
  • 24 जनवरी को तीसरा वनडे इंदौर में होगा

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे जबकि हार्दिक पंड्या को वाइस कैप्टन बनाया गया है। वनडे टीम में विकेटकीपर केएस भरत को भी मौका मिला है क्योंकि केएल राहुल टीम के लिए उपबलब्ध नहीं हैं। भारत की वनडे टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को शामिल किया गया है।

india vs new zealand series starts from january 18 match schedule all updates

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज

  • 27 जनवरी को पहला टी20 मैच रांची में होगा
  • 29 जनवरी को दूसरा टी20 मैच लखनऊ में होगा
  • 01 फरवरी को तीसरा टी20 मैच अहमदाबाद में होगा

india vs new zealand series starts from january 18 match schedule all updates

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम 
हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली भारत की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर प्लेयर्स को शामिल नहीं किया गया है। टी20 टीम में सूर्य कुमार यादव उप कप्तान हैं। टी20 टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है जबकि अनकैप्ड प्लेयर जितेंद्र शर्मा को भी मौका दिया गया है। टी20 टीम में हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रितुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, जितेंद्र शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार को शामिल किया गया है।