boltBREAKING NEWS

रामेश्वरम् के लिए भीलवाड़ा जिले के यात्री अब भीलवाड़ा स्टेशन से ही ट्रेन में बैठेगें

रामेश्वरम् के लिए भीलवाड़ा जिले के यात्री अब भीलवाड़ा स्टेशन से ही ट्रेन में बैठेगें

 भीलवाड़ा । राजस्थान सरकार देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2022 के अन्तर्गत अजमेर से रामेश्वरम् ट्रेन 25 जनवरी को सायं 4 बजे अजमेर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। पहले भीलवाड़ा जिले के यात्रियों को अजमेर रेलवे स्टेशन जाना प्रस्तावित था, किन्तु वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के मद्देनजर अब भीलवाड़ा जिले के 314 यात्री भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन से ही सवार होगें। इसके लिए भीलवाड़ा जिले के यात्रियों को दोपहर 2 बजे तक भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पहुँचना होगा। गाड़ी प्लेटफार्म नंबर 4 पर आएगी, प्रवेश सुविधा के लिए संबंधित यात्री रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 2 से प्रवेश कर सकेंगे जहां देवस्थान विभाग का काउंटर भी लगेगा।

अतिरिक्त आयुक्त देवस्थान विभाग  ओ.पी. जैन ने बताया कि चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन से चित्तौड़गढ़ जिले के 212 यात्री एवं प्रतापगढ़ जिले के 132 यात्री कुल 1066 यात्री को तीनों रेलवे स्टेशनों से रेल में सवार होकर रामेश्वरम् के लिए प्रस्थान करेगें। अजमेर जिलें के यात्रियों को अजमेर रेलवे स्टेशन पर दोपहर 12.30 बजे, भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर भीलवाड़ा जिले के यात्री दोपहर 2 बजे एवं चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर चित्तौड़गढ़ एवं प्रतापगढ़ जिले के यात्री सायं 4 बजे रिपोर्ट करेगें। जिससे यात्रा से संबंधित समस्त प्रक्रिया समय पर पूरी की जा सके।

उन्होंने बताया कि इस यात्रा में लॉटरी की मुख्य सूची में चयनित यात्रियों को ही आमंत्रित किया गया है। प्रतीक्षा सूची के यात्रियों को ट्रेन में जगह की उपलब्धता पर भेजा जाएगा। रेलगाड़ी में सभी चयनित तीर्थ यात्रियों को व्यक्तिशः दूरभाष एवं संदेश के माध्यम से सूचित किया जा रहा है। प्रत्येक यात्री को अपने साथ ऑनलाइन भरे गये आवेदन-पत्र की हार्ड कॉपी (मय प्रमाणित चिकित्सीय प्रमाण-पत्र ), मूल जनआधार /आधार कार्ड/दो पासपोर्ट साईज फोटो साथ लेकर आना अनिवार्य होगा, साथ ही दैनिक उपयोग की सामग्री (आवश्यक औषधियाँ, व्यक्तिगत आवश्यकता हेतु नकदी, कपड़े) लाने होगें।