boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

 मेष, कर्क और कन्या राशि वालों को नौकरी में मिल सकती है सफलता, धन लाभ के भी बनेंगे मौके

 मेष, कर्क और कन्या राशि वालों को नौकरी में मिल सकती है सफलता, धन लाभ के भी बनेंगे मौके

मेष  
आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आपको आज एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई सफलता मिलेगी और आप किसी बड़े निवेश को भी कर सकते हैं। शेयर मार्केट और सट्टेबाजी में धन का निवेश करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आप अपने भविष्य के लिए भी कोई धन संचय करने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है।

वृष 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को आज किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिलेगा और कार्यक्षेत्र में आप अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें, नहीं तो वह आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे। परिवार में किसी सदस्य से आपसी मतभेद होने के कारण चुप रहेंगे और उन्हें कुछ नहीं कह पाएंगे। आज किसी बात को लेकर आपका मन परेशान रहेगा। आपको अपने बेफिजूल के खर्चो पर रोक लगानी  होगी।

मिथुन  
आज का दिन आपके लिए कई काम एक साथ हाथ लगने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है। आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी करेंगे, जिससे आपके साथियों को हैरानी होगी। आप जीवनसाथी को कही घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आप परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर पूरा ध्यान देंगे, लेकिन यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह आज आपको वापस मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

कर्क  
आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपकी कुछ रुकी हुई डील फाइनल होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और जीवनसाथी से आपको अपने मन की किसी बात को कहने का मौका मिलेगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त नजर आएंगे। छोटे बच्चे मौज मस्ती करके खुश रहेंगे। आप अपने मित्रों के साथ  किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं, जिसमें आप माता पिता से पूछ कर जाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

सिंह  
आज का दिन आपके लिए उलझनें लेकर आने वाला है। आप अपनी चतुर बुद्धि से लोगों को आसानी से मात दे पाएंगे और कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आप आज किसी को धन उधार देने से बचें, नहीं तो आपने उस धन वापस आने की संभावना बहुत कम है। कार्यक्षेत्र में आपको मन मुताबिक काम मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और यदि आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिली थी, तो आप उसे लीक ना करें, नहीं तो कोई बाहरी व्यक्ति उसका फायदा उठा सकता है।

कन्या  
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है। यदि माता-पिता से किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह आज दूर होगी, लेकिन आपको लोगों की बातों को सुनना व समझना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी की बातों में आकर किसी बडे निवेश को कर सकते हैं, जो बाद में आपको समस्या देगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में यदि कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो वह उनके सीनियर्स की मदद से दूर होंगी। नई नौकरी में प्रयासरत लोगों को आज कोई खुशखबरी मिल सकती है।

तुला 
आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा, लेकिन आप किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें और कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा। किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। संतान को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है, जिसके लिए आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। नौकरी के साथ-साथ यदि आप किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना रहे थे, तो उसके लिए भी आप समय निकालने में कामयाब रहेंगे। विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह किसी मित्र की मदद से दूर होगी।

वृश्चिक 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। गृहस्थ जीवन में किसी बात को लेकर तनातनी हो सकती है और संतान आपसे आज किसी छोटी मोटी चीज के लिए फरमाइशें कर सकती हैं। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आपको अपने जरूरी कामों को कल पर टालने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है और माता जी की सेहत के प्रति सचेत रहें, नहीं तो उनका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। आप किसी घर मकान दुकान आदि की खरीदारी की योजना भी बना सकते हैं।

धनु  
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति प्राप्ति के लिए रहेगा। घर परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे और आपको किसी संपत्ति का सौदा करते समय उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। विद्यार्थी अपनी परीक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। आपको अपने किसी मित्र के घर दावत पर जाने का मौका मिलेगा। परिवार में घर से दूर नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने परिवार के सदस्यों की याद सकती है, जिसके बाद आप उनसे मिलने आ सकते हैं।

मकर  
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको कई काम हाथ लगने से आपके व्याकाग्रता बढ़ेगी और प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में भी आप आगे बढ़ेंगे। आपको आज घर व बाहर एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन आपको यदि किसी धन संबंधित समस्या को लेकर कोई समस्या आ रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। किसी बड़े लाभ के चक्कर में आप छोटे लाभ की ओर ध्यान नहीं देंगे, जिससे आपको कोई नुकसान भी हो सकता है। आप परिवार में किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई निर्णय ले सकते हैं।

कुंभ 
आज का दिन आपके लिए सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आप अपने काम में सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़े, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। संतान की संगति की ओर आपको विशेष ध्यान देना होगा और किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है, जिसके बाद जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकते हैं। आप कार्यक्षेत्र में किसी की बातों पर भरोसा ना करें। नौकरी में कार्यरत लोगों को तरक्की मिलने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में भी व्यतीत करेंगे।

मीन  
आज का दिन आपके लिए खर्च में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप बिजनेस के लिए भी कुछ नए उपकरणों की खरीदारी कर सकते हैं, लेकिन दिन की शुरुआत आपके लिए कमजोर रहेगी। आप अपने घर आज किसी भजन कीर्तन व पूजा-पाठ आदि का आयोजन करा सकते हैं, जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आप बड़े सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें व उनकी जरूरतों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा।