boltBREAKING NEWS

पोर्शे जल्द लाएगी केयेन एसयूवी का अपडेटेड वर्जन जानें किससे होगा मुकाबला

पोर्शे जल्द लाएगी केयेन एसयूवी का अपडेटेड वर्जन जानें किससे होगा मुकाबला

जर्मन कार निर्माता कंपनी पोर्शे अपनी स्पोर्ट्स कारों के लिए जानी-जाती है. भारत में कारों की बिक्री के लिहाज से बीता साल कंपनी के लिए काफी शानदार रहा. जल्दी ही पोर्शे अपनी स्पोर्ट्स कार केयेन के 2024 अपडेट को पेश कर सकती है. भारत में पोर्शे की इस कार का मुकाबला बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज-बेंज, लैंड रोवर की कारों से होता है.

डिजाइन

इस स्पोर्ट कार में प्लैटिनम फिनिश के साथ फ्रंट एयर इंटेक, 21 इंच साइज के मिक्स्ड मेटल पहिये और इसके बैक साइड में 'पोर्शे' की ब्रांडिंग के साथ ब्लैक साइड विंडो, स्पोर्ट्स एग्जॉस्ट सिस्टम कार के स्पोर्टी लुक को और भी आकर्षक बनाता है. वहीं इसमें डायनेमिक लाइट सिस्टम के साथ LED हेड लैम्प्स भी देखने को मिलेंगे. ये स्पोर्ट कार पांच कलर महोगनी, कैरारा व्हाइट, जेट ब्लैक, क्रेयॉन और मूनलाइट ब्लू में उपलब्ध होगी.

इंजन

केयेन स्पोर्ट कार के अपडेटेड वर्जन में दो इंजन विकल्प 3.0-L का V6 टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 349hp की पावर और 500.2 Nm का टॉर्क क्षमता वाला और दूसरा 4.0-L का ट्विन-टर्बो V8 इंजन जो 469hp की पावर और 600.6Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता वाला हो सकता है. जानकारी के मुताबिक, इस पोर्शे केयेन में एक 464hp की पावर देने वाला प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन का विकल्प भी देखने को मिल सकता है. जिसे 3.0-L वाले V6 इंजन के साथ 174hp इलेक्ट्रिक मोटर और 25.9kWh की बैटरी से जोड़ा जा सकता है. इस कार में ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक (AMT) गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है.

फीचर्स

नई केयेन स्पोर्ट्स कार के फीचर्स की बात करें तो, इसमें सिल्वर और टेक्सचर्ड एल्यूमीनियम फिनिश डैशबोर्ड के साथ-साथ, ब्रश एल्यूमीनियम डोर सिल्स, क्रेयॉन-रंगीन सीटबेल्ट, नया लोगो, पैरानॉमिक सनरूफ, प्रीमियम बोस सराउंड साउंड सिस्टम, 8-वे इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल लेदर स्पोर्ट्स सीटस के अलावा सुरक्षा के लिए कई एयरबैग, पार्किंग कैमरा, EBD और एंटी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे.

कीमत

अभी पोर्शे की इस एसयूवी कार की कीमत और उपलब्धता की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है. लेकिन अनुमान के मुताबिक. कंपनी इसकी कीमत 60 लाख रुपये के आस-पास रख सकती है.

इन कारों से होगा मुकाबला

भारत में पोर्शे की इस स्पोर्ट कार का मुकाबला लैंड रोवर रेंज रोवर स्पोर्ट कार, मर्सिडीज बेंज एएमजी जीएलई 53 कूपे, बीएमडब्ल्यू एम सीरीज, ऑडी ई-ट्रोन जीटी जैसी कारों से होगा.