राजस्थान ने कोलकाता को नौ विकेट से हराया

राजस्थान ने कोलकाता को नौ विकेट से हराया

आईपीएल के 56वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को नौ विकेट से हरा दिया। ईडन गार्डन्स में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले  गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 13.1 ओवर में एक विकेट पर 151 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। उसके लिए यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 98 और कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 48 रन बनाए।राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को नौ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसकी टॉप-4 में वापसी हो गई है। राजस्थान की 12 मैचों में यह छठी जीत है। उसके 12 अंक हो गए हैं। राजस्थान अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसने मुंबई इंडियंस को चौथे और लखनऊ सुपर जाएंट्स को पांचवें स्थान पर खिसका दिया। दूसरी ओर, कोलकाता की टीम 12 मैचों में सातवीं हार के साथ सातवें स्थान पर खिसक गई। उसके 10 अंक हैं। कोलकाता का प्लेऑफ में पहुंचना अब मुश्किल है।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 13.1 ओवर में एक विकेट पर 151 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। उसके लिए यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 98 और कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 48 रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की। टीम को एकमात्र झटका जोस बटलर के रूप में लगा। वह खाता खोले बगैर ही दूसरे ओवर में रन आउट हो गए थे।

राजस्थान के गेंदबाज छाए
इससे पहले राजस्थान के गेंदबाजों ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उसके लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वह इस मैच के दौरान आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट हासिल किए। संदीप शर्मा और केएम आसिफ को एक-एक सफलता मिली।

कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान नीतीश राणा ने 22 रन, रहमनुल्लाह गुरबाज ने 18, रिंकू सिंह ने 16, आंद्रे रसेल और जेसन रॉय ने 10-10 रन बनाए। सुनील नरेन छह और शार्दुल ठाकुर एक रन पर आउट हुए। अनुकूल रॉय ने नाबाद छह रन बनाए।

 

Read MoreRead Less
Next Story