boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

प्राइवेट चिकित्सालय गंभीर संक्रमित को जयपुर, उदयपुर या अन्य उच्चस्तरीय अस्पताल में ही रेफर करें: जिला कलक्टर

प्राइवेट चिकित्सालय गंभीर संक्रमित को जयपुर, उदयपुर या अन्य उच्चस्तरीय अस्पताल में ही रेफर करें: जिला कलक्टर

भीलवाड़ा (हलचल)। जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने प्रदेश से मिले दिशा निर्देशानुसार जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक कर निर्देश दिए कि जिले के सरकारी और निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर एवं बेड एवं अन्य किसी प्रकार की समस्या का सामना आमजन को ना करना पड़े।  
नकाते ने निजी चिकित्सालय को निर्देश दिए कि कोई भी अस्पताल संक्रमित व्यक्ति को गंभीर होने पर जयपुर, उदयपुर या अन्य उच्च स्तरीय अस्पताल में ही रेफर करें। साथ ही स्वयं के अस्पताल में संक्रमित व्यक्ति का पूरा उपचार करें एवं लापरवाही नहीं बरतें।
साथ ही निजी चिकित्सालयों को निर्देश दिया कि यदि कोविड-19 उपचार हेतु बेड उपलब्ध नहीं है, या अन्य समस्या हो तो दूसरे निजी चिकित्सालय के साथ सम्पर्क कर मरीज को प्राथमिक उपचार कर स्थिर स्थिति में पहुंचाने का प्रयास करें एवं  प्रशासन द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी को अवगत कराएं। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त मेडिकल स्टाफ  की सेवाएं आवश्यकतानुसार अधिग्रहण की जाए।
नकाते ने बताया कि जिले के किसी भी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी ना आए इसके लिए चित्तौडग़ढ़ एवं जैतारण के ऑक्सीजन प्लांट का अधिग्रहण कर प्रतिदिन पर्याप्त ऑक्सीजनयुक्त सिलेंडर की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है।
शहर में ऐसे आमजन जो ऑक्सीजन व अन्य तकलीफ  ज्यादा न होने की स्थिति में भी डॉक्टर की निगरानी में रहना चाहते हैं, उनके लिए प्रशासन की ओर से कोविड केयर सेंटर शुरू किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि कोविड उपचार हेतु बेड , रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी एवं शहर में ऑक्सीजनयुक्त तीन कोविड केयर सेंटर शुरू किए गए हैं एवं 300 बेड बढ़ाए गए हैं एवं 300 बेड मंगलवार तक बढ़ा दिए जाएंगे।
जिला कलक्टर ने आमजन से आह्वान किया है कि किसी भी तरह की अफवाहों से बचें। मेडिकल इमरजेंसी के अलावा घरों से बाहर ना जाएं।
साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमित या लक्षण पाए जाने पर  व्यक्ति तुरंत आरटीपीसीआर टेस्ट करवाए व स्वयं को घर पर आइसोलेट करे। उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज कर कोविड केयर सेंटर में भेजा जाएगा।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) राकेश कुमार ने कहा कि सभी सरकारी कर्मचारी घर से बाहर निकलने पर स्वयं के आईडी कार्ड के साथ जाए एवं जिले के समस्त मीडियाकर्मी भी आईडी कार्ड दिखाकर अनुमत होंगे।
बैठक में एडीएम (सिटी) वंदना खोरवाल, जिला परिषद सीईओ रामचंद्र बैरवा, एडिशनल एसपी गजेंद्र सिंह जोधा, जिला परिषद एसीईओ नंदकिशोर राजोरा, सीएमएचओ मुश्ताक खान, जिला रसद अधिकारी सुनील कुमार घोड़ेला, पीएमओ अरुण गौड़, सीओ सिटी भंवर रणधीर सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।