boltBREAKING NEWS

सूर्यकुमार ने जड़ा तूफानी शतक, भारत ने श्रीलंका को 91 रन से हराकर 2-1 से जीती सीरीज

सूर्यकुमार ने जड़ा तूफानी शतक, भारत ने श्रीलंका को 91 रन से हराकर 2-1 से जीती सीरीज

नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी से राजकोट में शनिवार को खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 229 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका टीम 137 रन पर सिमट गई। भारत ने 91 रन से मुकाबला जीतते हुए 2-1 से सीरीज अपने नाम की। सूर्या ने नाबाद 112 रन बनाए।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 228 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ठीक ठाक रही, पहले पावरप्ले में दो विकेट खोकर 53 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (1) के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी (35) ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए। करुणारत्ने ने उन्हें अपना शिकार बनाया। वहीं, दूसरे छोर पर शुभमन गिल ने अच्छे टच में नजर आए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने साधी हुई शुरुआत की। पहली विकेट 44 के स्कोर पर गिरी। कुसल मेडिंस 15 रन बनाकर अक्षर का शिकार बने। इसके बाद टीम नहीं संभल सकी और समयातंराल पर विकेट गिरता रहा। कुसल मेडिंस ने 23 रन की पारी खेली। धनंजय डीसिल्वा ने 22 रन, कप्तान दासुन शानका ने 23 रन की पारी खेली। इसके बाद अलावा कोई और बल्लेबाज कोई बड़ी पारी नहीं खेल सका। भारत की तरफ से अर्शदीप ने तीन, हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और चहल को दो-दो विकेट मिला। एक विकेट उमरान मलिक के नाम रही।

 

सूर्या को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। वहीं, अक्षर पटेल ने अपने ऑलराउंडर परफॉर्मर से प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीता।