boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की वीडियो न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

इस देश में सबसे ज्यादा यूज किए जाते हैं ये दो सोशल मीडिया एप, महिलाएं इसे करती हैं पसंद

इस देश में सबसे ज्यादा यूज किए जाते हैं ये दो सोशल मीडिया एप, महिलाएं इसे करती हैं पसंद

दुनिया में आज कई सारे सोशल मीडिया एप्स हैं, लेकिन जब सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले एप्स की बात सामने आती है तो इसे तय करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। अब एक ताजा सर्वे में इसका खुलासा हो गया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिका में YouTube और Facebook सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं।

Pew रिसर्च सेंटर ने एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में 10 में से 8 व्यक्ति यूट्यूब का इस्तेमाल करता है। Facebook को दूसरे नंबर पर इस्तेमाल किया जाता है जिसकी हिस्सेदारी 68 फीसदी है। 47 फीसदी के साथ इंस्टाग्राम तीसरे नंबर पर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूट्यूब अकेला ऐसा एप है जो व्यस्क और बच्चों दोनों के बीच लोकप्रिय है।

यह सर्वे पिछले साल मई से सितंबर के बीच किया गया है और इसमें 5,733 अमेरिकी व्यस्क लोगों ने हिस्सा लिया था। टिकटॉक अमेरिका में इस्तेमाल होने वाला तीसरा बड़ा एप है। इसे करीब 33 फीसदी इस्तेमाल करते हैं। इसके बाद Pinterest, LinkedIn, WhatsApp और Snapchat का नंबर है। पांच में एक व्यक्ति X और Reddit का इस्तेमाल करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 30 साल से कम उम्र के वर्ग में Instagram, Snapchat और TikTok लोकप्रिय हैं, जबकि 30 से 49 वर्ष के बीच के यूजर्स सबसे ज्यादा LinkedIn, WhatsApp और Facebook का इस्तेमाल करते हैं। महिलाओं के बीच Pinterest सबसे ज्यादा लोकप्रिय है।