boltBREAKING NEWS

VIDEO एक मुलाकात,कुमार विश्वास का बड़ा बयान, बोले-राजनीति में प्रवेश का इरादा नहीं, भविष्य किसी ने देखा भी नहीं

VIDEO एक मुलाकात,कुमार विश्वास का बड़ा बयान, बोले-राजनीति में प्रवेश का इरादा नहीं, भविष्य किसी ने देखा भी नहीं

भीलवाड़ा(विजय  प्रह्लाद तेली ) विख्यात कवि व डॉ. कुमार विश्वास ने कहा है कि फिलहाल उनका राजनीति में प्रवेश करने का कोई इरादा नहीं है और भविष्य किसी ने देखा नहीं है। उनकी कुंडली में कोई योग हो तो ज्योतिषियों से पता करवा लो। भीलवाड़ा जिला तो ज्योतिषियों का गढ़ है। देश और दुनियां के लोग यहां आते हैं। 
राजनीतिक दलों में सच्चाई स्वीकार करने की सहनशीलता भी नहीं है। मेरे ही बनाए राजनीतिक दल ने सच्चाई को सहन नहीं किया तो दूसरों की क्या बात कहूं। भीलवाड़ा महोत्सव के शुभारंभ के मौके पर कवि सम्मेलन के लिए भीलवाड़ा पहुंचे प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास ने गुरुवार रात को भीलवाड़ा में पत्रकारों से वार्ता करते हुए यह बात कही। 

उन्होंने अपने रामचरित मानस वाचन अपने-अपने राम का जिक्र करते हुए कहा कि यह आध्यात्मिक चेतना का आंदोलन है। युवाओं को इससे ज्यादा जुड़ना चाहिए। युवाओं में आत्मा की दुर्बलता से आज कोटा की तरह आत्महत्या जैसे मामले सामने आ रहे हैं। रामकथा मनुष्यता का इम्यूमिनिटि बूस्टर है। 

लोगों की बदौलत भीलवाड़ा मॉडल बना
भीलवाड़ा जिले से अपना लगाव बताते हुए कवि विश्वास ने कहा कि उनकी पहली राजकीय सेवा और धार्मिक चेतना का केंद्र है। उन्होंने कहा कि इसी लगाव के कारण कोराना काल में भीलवाड़ा में खूब काम किया। भीलवाड़ा वासियों की बदौलत भीलवाड़ा मॉडल बना। उन्होंने कहा कि कवि को सदैव तटस्थ रहना चाहिए। आज के दौर में कवि को सामाजिक हालात देखकर समाज में जो हो रहा है उस पर टिप्पणी करनी चाहिए। 
बिहार के शिक्षा मंत्री को हटाने की मांग
उन्होंने बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव के रामचरित मानस को समाज में नफरत फैलाने वाला बताने पर कड़ी आलोचना कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चंद्रशेखर को मंत्री पद से हटाने की मांग की है। उन्होंने चंद्रशेखर को दूसरे धर्म के पवित्र ग्रंथों के बारे में भी ऐसी ही टिप्पणी करने की चुनौती दी है।