boltBREAKING NEWS

VIDEO बोर्ड बैठक इसी माह, पार्षदों से मांगे प्रस्ताव, अवैध निर्माण टूटेंगे, बोली आयुक्त दुर्गाकुमारी

VIDEO बोर्ड बैठक इसी माह, पार्षदों से मांगे प्रस्ताव, अवैध निर्माण टूटेंगे, बोली आयुक्त दुर्गाकुमारी

भीलवाड़ा (राजकुमार माली)। पार्षदों के विरोध और प्रदर्शन के बाद नगर परिषद आयुक्त ने इसी महीने बोर्ड बैठक बुलाने की घोषणा की है। वहीं सभी पार्षदों से अपने क्षेत्र के विकास कार्यों के प्रस्ताव मांगे है। आयुक्त ने उपसभापति की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए प्राइवेट बस स्टेण्ड पर अवैध रूप से किये गये कब्जे को तोडऩे के आदेश दे दिए है। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि जो भी शिकायतें मिली है उन पर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी ने हलचल से बातचीत करते हुए कहा कि मंगलवार को पार्षदों ने इस बात को लेकर नाराजगी जताई कि बोर्ड बैठक नहीं हो रही है और सभी पार्षदों से विकास कार्यों के प्रस्ताव नहीं लिये गए है कुछ पार्षदों के ही प्रस्ताव लिए गए है। इस पर परिषद ने सभी पार्षदों से दो दिन में अपने-अपने क्षेत्रों में विकास कार्यों के प्रस्ताव मांगे है। इन प्रस्तावों को सूचिबद्ध कर बोर्ड बैठक में शामिल किए जायेंगे और इन पर चर्चा होगी। 
आयुक्त दुर्गा कुमारी ने बताया कि इसी महीने में बोर्ड बैठक आहूत की जाएगी जिसमें विकास कार्यों पर चर्चा होगी और अन्य विषय भी बोर्ड एजेण्डे में शामिल होंगे। लेकिन उन्होंने कहा कि नगर परिषद पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप बेबुनियाद है। अवैध निर्माण को लेकर न्यायालय के आदेश पर हमने कार्रवाई शुरू की लेकिन राजनैतिक दखलंदाजी के कारण कार्रवाई पूरी नहीं हो पाई है, बीच में रोकनी पड़ी। ऐसी ही स्थिति शहर में अतिक्रमण हटाने को लेकर है। 
प्राइवेट बस स्टेण्ड पर टूटेगा अवैध निर्माण :
उप सभापति रामलाल योगी द्वारा अवैध निर्माण की की गई शिकायत को आयुक्त ने गंभीरता से लेते हुए उसे दो नोटिस जारी किए जा चुके है और अब सुनील अग्रवाल द्वारा नगर परिषद के भूभाग पर किए गए अवैध निर्माण को तोडऩे के आदेश दे दिए गए है। दुर्गा कुमारी का कहना है कि पुलिस इमदाद मिलने के साथ ही नगर परिषद इस अवैध निर्माण को तोड़ेगी।