boltBREAKING NEWS

VIDEO  जोश एवं उत्साह से तीन दिवसीय भीलवाड़ा महोत्सव का शोभायात्रा के साथ हुआ शुभारंभ

VIDEO  जोश एवं उत्साह से तीन दिवसीय भीलवाड़ा महोत्सव का शोभायात्रा के साथ हुआ शुभारंभ

भीलवाडा। तीन दिवसीय भीलवाड़ा महोत्सव का गुरुवार को रंगारंग शुभारंभ हुआ। राजस्व मंत्री  रामलाल जाट, राजस्थान बीज निगम अध्यक्ष  धीरज गुर्जर, जिला कलक्टर  आशीष मोदी तथा नगर परिषद सभापति राकेश पाठक ने संयुक्त रूप से भीलवाड़ा महोत्सव का विधिवत शुभारंभ किया।
शोभायात्रा कलेक्ट्रेट से प्रारंभ होकर शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए चित्रकूट धाम पर पहुंची। शोभायात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। शोभायात्रा के बाद स्थानीय व बाहर से आए कलाकारों द्वारा विविध लोक कलाओं का मनमोहक प्रदर्शन किया गया।
राजस्व मंत्री  रामलाल जाट ने इस दौरान कोरोना महामारी के बाद भीलवाड़ा महोत्सव के आयोजन के लिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से सामाजिक समरसता और आम लोगों में भाईचारा का संदेश मिलता है। आगामी तीन दिनों तक भीलवाड़ा महोत्सव में अलग-अलग गतिविधियां, सांस्कृतिक कार्यक्रम, यहां की संस्कृति, भाषा वेशभूषा आदि की जानकारी लोगों को मिलेगी। उन्होंने नववर्ष और मकर सक्रांति पर्व की सभी को बधाई दी और आह्वान किया कि भीलवाड़ा महोत्सव में सभी बढ़-चढ़कर भाग ले। उन्होंने नागरिकों को भीलवाड़ा महोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों व विभिन्न आयोजनों का लाभ उठाने की बात कही।
राज्य बीज निगम अध्यक्ष  धीरज गुर्जर ने कहा कि लोगों में आपसी स्नेह, सद्भाव और समानता का भाव विकसित करने के लिए भीलवाड़ा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने राज्य सरकार का आभार जताते हुए भीलवाड़ा महोत्सव को एक नया रूप देने के लिए जिला कलक्टर व जिला प्रशासन की प्रशंसा की और कहा कि लोगों में इससे स्नेह और उत्सव का भाव भी आएगा। भीलवाड़ा महोत्सव एक नजीर बनेगा जो लोगों को आपस में मिलाने का काम करेगा। भीलवाड़ा महोत्सव में तीन दिन तक अलग-अलग तरह के आयोजनों से शहर में उत्साह का माहौल रहेगा।
जिला कलक्टर  आशीष मोदी ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा अनुरूप भीलवाड़ा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने राजस्व मंत्री  रामलाल जाट और राज्य बीज निगम अध्यक्ष  धीरज गुर्जर और सभी जनप्रतिनिधियों का आभार जताया।  मोदी ने भीलवाड़ा वासियों को बधाई देते हुए सभी से आग्रह किया कि वे बढ़-चढ़कर भीलवाड़ा महोत्सव में हिस्सा ले जिससे सामाजिक समरसता की भावना को बढ़ावा मिलेगा।
शोभायात्रा में दी मनमोहक प्रस्तुतियां
भीलवाडा जिले एवं राजस्थान के विभिन्न अंचलों से आये लोक कलाकारों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों के साथ शोभायात्रा निकाली जिसमें सभी अतिथिगण एवं नागरिक शामिल थे। शोभायात्रा में पुलिस बैण्ड, स्केट्स हाथी घोड़े, ऊंट, बहरूपिये, कलश के साथ महिलाएं, बग्गी, राजस्थानी वेशभूषा में छात्राएं, घूमर, मन्दसौरी ढ़ोल, विभिन्न स्कूलों के बैंड, चंग वादन तथा गैर नृत्य प्रमुख आकर्षण थे।
शोभायात्रा में गांधी दर्शन समिति के जिला संयोजक  अक्षय त्रिपाठी, नगर परिषद के पूर्व सभापति  ओम नराणीवाल, एडीएम (प्रशासन) डॉ. राजेश गोयल, एडीएम (सिटी)  ब्रह्मलाल जाट, जिला परिषद सीईओ डॉ शिल्पा सिंह, सहायक कलक्टर गौरव बुढ़ानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी, यूआईटी सेक्रेट्री अजय आर्य, ओएसडी रजनी माधीवाल, एसडीएम डॉ. पूजा सक्सेना, एएसपी चंचल मिश्रा, जिला परिषद एसीईओ नेहा छीपा, नगर परिषद कमिश्नर दुर्गा कुमारी, जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक  राहुल देव सिंह सहित जनप्रतिनिधिगण और जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।