boltBREAKING NEWS

चुनाव जीतने पर कई मंत्रियों के साथ होगा CM गहलोत का इस्तीफा ?

चुनाव जीतने पर कई मंत्रियों के साथ होगा CM गहलोत का इस्तीफा ?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव जीतते है तो सीएम गहलोत को इस्तीफा देना होगा। राहुल गांधी ने उदयपुर में लिए गए संकल्प 'एक व्यक्ति एक पद' फॉर्मुले की याद दिलाकर यह साफ कर दिया है कि यदि वह अध्यक्ष बनते हैं तो राजस्थान की कुर्सी खाली करनी होगी। माना जा रहा है कि राहुल गांधी के इस रुख से सीएम गहलोत को सीएम पद से इस्तीफा देना होगा। चर्चा यह है भी कि सीएम गहलोत के साथ-साथ गहलोत टीम की कैबिनेट से छुट्टी हो सकती है। अगर राजस्थान की कमान सचिन पायलट को सौंपी जाती है तो पायलट अपनी नई टीम का गठन करेंगे। ऐसे में सीएम गहलोत के बेहद करीबी मंत्री शांति धारीवाल, बीडी कल्ला और परसादी लाल मीना की छुट्टी होना तय माना जा रहा है। आपको बता दें परसादी लाल मीना सचिन पायलट को बाहरी बता चुके हैं। जबकि शांति धारीवाल सचिन पायलट पर मीडिया में सीएम बनने की खबरे छपवाने के आरोप लगा चुके हैं। खेलमंत्री अशोक चांदना भी नप सकते हैं। क्योंकि वह पायलट को खुली चुनौती दे चुके हैं। 

खेलमंत्री चांदना की हो सकती है विदाई 

राहुल गांधी के बयान से स्पष्ट हो गया है कि सीएम अशोक गहलोत अध्यक्ष पद के नामांकन दाखिल करेंगे। सब कुछ ठीक रहा तो अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। सचिन पायलट सीएम बनने तो है तो अपने धुर विरोधी स्वजातीय खेलमंत्री अशोक चांदना को कैबिनेट में शामिल नहीं करेंगे। आपको बता दें हाल ही में खेलमंत्री अशोक चांदना पर अजमेर के पुष्कर में जूतें-चप्पल उछाले थे। अशोक चांदना ने मामले पर सीधा हमला सचिन पायलट पर बोला था। खेलमंत्री ने आरोप लगाया कि सचिन पायलट समर्थकों ने उनके ऊपर जूतें फेंके। चांदना का यह भी आरोप है कि पायलट समर्थक दो साल से उसे निशाना बना रहे हैं। 

सचिन पायलट समर्थक सक्रिय

राहुल गांधी के एक्शन में आने के बाद सीएम गहलोत के तेवर ढीले पड़ गए है। बुधवार को सीएम गहलोत ने सीएम पद नहीं छोड़ने के संकेत दिए थे। गहलोत ने तर्क दिया कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव ओपन है ऐसे में वह कांग्रेस अध्यक्ष औक मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी एक साथ संभाल सकते हैं। गहलोत समर्थक मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और महेश जोशी ने भी कहा कि मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ेगे। लेकिन अब तय हो गया है कि अध्यक्ष बनने पर सीएम गहलोत को पद छोड़ना होगा। पायलट समर्थक राहुल गांधी के बयान के बाद सक्रिय हो गए है। सचिन पायलट सीएम बनते है तो गहलोत टीम कैबिनेट से आउट हो सकती है। सचिन पायलट अपनी नई टीम का गठन करेंगे। दोनों पद पर काबिज होने की इच्छी जाहिर कर चुके गहलोत को राहुल गांधी ने झटका दे दिया है