boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की वीडियो न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

google maps की मदद से मिला ट्रेन में चोरी हुआ फोन, साथ ही चोर को खोजने मे भी मिली कामयाबी

google maps की मदद से मिला ट्रेन में चोरी हुआ फोन, साथ ही चोर को खोजने मे भी मिली कामयाबी

भारत में फोन चोरी होना कोई नई बात नही है लेकिन चोरी हुआ फोन का मिल जाना यह नई बात जरुर है. इसी को लेकर एक मामला ऐसा सामने आया है जिसमे एक व्यक्ति का चोरी हुआ फोन मिल जाता है तो उसे बहुत ही नसीब वाला कहा जाता है. वैसे तो फोन को ट्रैक करने और खोजने के लिए कई सारे उपाय हैं, लेकिन जब जरूरत पड़ती है तो ये सब किसी काम के नही रह जाते हैं. हालांकि तमिलनाडु के एक व्यक्ति को इसमें सफलता मिली है.

राज भगत पलानीचामी नाम के व्यक्ति ने ट्रेन में चोरी हुए अपने पिता के फोन को गूगल मैप्स google maps की जरिए खोज निकाला है. उन्होंने चोर को पकड़ने में भी कामयाबी हासिल की है.

गुगल मैप्स की मदद से मिला फोन, चोर भी पकड़ा गया

पलानीचामी ने व्यक्ति ने इस घटना के विषय में एक्स पर विस्तार से जानकारी देते हुए बताया है कि उनके पिता नागरकोइल-काचेगुडा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सफर कर रहे थे और उसी दौरान रात में एक चोर उनके पिता के बैग और फोन को लेकर भागा और तिरुनेलवेली जंक्शन पर ट्रेन से उतर कर निकल गया.

सुबह लगभग 3.51 बजे पलानीचामी के पिता ने किसी से फोन मांगकर पलानीचामी से संपर्क किया. राज भगत ने जब गूगल मैप पर चेक किया तो पता चला कि चोर फोन के साथ मेलापलायम के आस-पास रेलवे ट्रेक पर ही है. इसके बाद राज भगत ने दूसरी ट्रेन पकड़ी और नागरकोइल स्टेशन पहुंच गए. जिसके बाद राज ने अपने एक दोस्त को फोन किया जो वहा के एक स्थानीय अधिकारी है. और फिर नागरकोइल रेलवे पुलिस को भी इस घटना के बारे में सूचना दी गई. जिसके बाद google maps लोकेशन के आधार पर चोर को पकड़ लिया गया.

 चोर का कैसे ट्रैक किया लोकेशन

राजभगत पलानीचामी के पिता के फोन में फैमिली शेयर फीचर ऑन था. इस फीचर को चालू करने से आप अपने परिवार के लोगों के साथ अपनी रियलटाइम लोकेशन को हमेशा के लिए शेयर कर सकते हैं. चोर के फोन न बंद करने से इसका फायदा राज भगत पलानीचामी को मिल गया और लोकेशन शेयरिंग फीचर ऑन होने की वजह से फोन वापस मिल गया. अगर चोर ने फोन बंद कर दिया होता तो फोन का मिलना नामुमकिन था.