boltBREAKING NEWS

क्या पंत को टीम से बाहर रखना भारत के लिए होगा बेस्ट,जाफर ने क्यों कहा ऐसा

क्या पंत को टीम से बाहर रखना भारत के लिए होगा बेस्ट,जाफर ने क्यों कहा ऐसा

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्वकप 2022 के लिए ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बैट्समैन चुना है. पंत के साथ-साथ दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल किया गया है. लेकिन पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर का मानना है कि पंत टीम इंडिया में फिट नहीं बैठते हैं. उन्होंने कहा कि पंत का मिडिल ऑर्डर में परफॉर्मेंस अच्छा नहीं है. दिनेश कार्तिक को उनसे पहले खेलना चाहिए.

जाफर ने कहा, ''भारत को यह देखना चाहिए कि पंत खेलते हैं या नहीं. टीम इंडिया का थिंकटैंक पंत को अंदर रखना चाहता है. हमने यह काफी बार चर्चा की है कि वे बेहतरीन हैं. उन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में मैच विनिंग परफॉर्मेंस दी है. लेकिन वे टी20 इंटरनेशनल बेहतर नहीं कर पा रहे हैं. भारत को सोचना चाहिए कि पंत को टॉप सिक्स में रखना है या दिनेश कार्तिक को मौका देना है.

उन्होंने कहा, ''उनकी बैटिंग के लिए बेस्ट जगह ओपनिंग स्लोट में है. मुझे लगता है कि टी20 विश्वकप 2022 के लिए पंत को छोड़ना भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ फैसला होता.'' जाफर कहा, ''मुझे लगता है कि अक्षर पटेल ने पिछले कुछ समय अच्छा प्रदर्शन किया है. इसलिए मुझे नहीं पता कि टीम इंडिया ने उन पर भरोसा क्यों नहीं जताया.'' 

गौरतलब है कि टीम इंडिया टी20 विश्वकप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच मंगलवार को मोहाली में खेला जाएगा. इस सीरीज का आखिरी मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का आगाज होगा.