शाहपुरा गणेश पांडाल मामला-: उप अधीक्षक को हटाया, अब जांच केकड़ी डिप्टी शर्मा करेगें, हिंदू समाज की बैठक में फिर लगाया लीपापोती का आरोप, आंदोलन समाप्त

उप अधीक्षक को हटाया, अब जांच केकड़ी डिप्टी  शर्मा करेगें, हिंदू समाज की बैठक में फिर लगाया लीपापोती का आरोप, आंदोलन समाप्त
X

भीलवाड़ा, (पेसवानी हलचल)शाहपुरा के चमना बावड़ी पर गणेश पांडाल में अनंत चतुर्दशी के अगले दिन जानवर के अवशिष्ट मिलने के मामले की जांच अब केकड़ी के डीएसपी हर्षित शर्मा करेगें। यह जानकारी विधायक डा. लालाराम बैरवा ने दी है। विधायक ने यह भी बताया कि सरकार ने शाहपुरा के वर्तमान डीएसपी रमेश तिवारी को पदस्थापन की प्रतिक्षा में (एपीओ) कर दिया है। इन दोनों ही जानकारी के बारे में जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने रात नाै बजे तक अनभिज्ञता जाहिर की है। इसी बीच सोमचार को देर सायं इसी मामले में सकल हिंदू समाज की डाक बंगला परिसर में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक पुलिस व प्रशासन को दिये गये दो दिन के अल्टीमेटम के बाद आहुत की। इसमें विधायक डा. लालाराम बैरवा विशेष रूप् से उपस्थित हुए। इस दौरान भी दोरान भी प्रशासन पर लिपापोती के आरोप लगाए गए, वही जांच रिपोर्ट आने तक आंदोलन समाप्त करने की घोषणा की गई



विधायक डॉ. लालाराम बैरवा की मौजूदगी में आयोजित हुई बैठक में सकल हिंदू समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों पर लीपापोती का आरोप लगाया। बैठक के दौरान सर्व हिंदू समाज ने विधायक डॉ. लालाराम बैरवा से इस मामले की पुलिस पर प्रशासन के अन्य अधिकारियों द्वारा निष्पक्ष जांच कराने व दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को दोहराया।

बैठक में संगठनों के प्रतिनिधियों, भाजपा पदाधिकारियों ने विधायक को पिछले चार पांच दिन में हुए घटनाक्रम की जानकारी विस्तार से दी। अधिकांश लोगों ने विधायक को यह भी बताया कि पुलिस ने वारदात के अगले दिन जो मामले का पटापेक्ष करने व कौमी एकता की मिसाल पेश करने का दावा किया था वो केवल एक तरफा व दिखावा मात्र था। सकल हिन्दू समाज को कोई सूचना नहीं दी गई थी। यहां तक की मामले की पुलिस में रिपोर्ट पेश करने वालों को भी सूचना नहीं दी गई। पुलिस व प्रशासन ने केवल अपने स्तर पर चार युवाकों को प्रभाव में लेकर आनन फानन में कार्रवाई कर पटापेक्ष का नाटक कर दिया जिससे सकल हिन्दू समाज आक्रोशित हो गया।




इस पर विधायक बैरवा ने कहा कि उन्होंने अखनूर जम्मू कश्मीर से जनता की भावना पर वीडियो संदेश जारी कर पुलिस की कार्रवाई को गलत बताते हुए सरकार को शिकायत की तथा निष्पक्ष जांच की मांग को दोहराया था। सरकार तक अपनी बात को पहुंचाने के फलस्वरूप ही आज राज्य सरकार ने उनकी मांग पर लापरवाही बरतने पर शाहपुरा के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार कांवट को यहां से हटा दिया गया है।

मामला आहत करने वाला, जांच अब केकड़ी डिप्टी करेगें- विधायक बैरवा

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए विधायक डा. लालाराम बैरवा ने कहा कि गणेश पांडाल की वारदात हिन्दूओं के सम्मान को आहत करने वाली है। उससे ज्यादा पुलिस द्वारा की गई गलत कार्रवाई है। पहले भ्रम बनाये रखा। फिर संदिग्ध महिला को डिटेन कर ले जाया गया फिर उसे सम्मान से छोड़ दिया गया है। यह लापरवाही बर्दाश्त योग्य नहीं है। विधायक डा. बैरवा ने बताया कि उनकी मांग पर ही सरकार ने इस मामले की जांच भी अब केकड़ी के डिप्टी एसपी हर्षित शर्मा को सौंपी है।

विधायक डॉ. लालाराम बैरवा ने पत्रकारों को बताया कि केकड़ी डीएसपी हर्षित शर्मा जल्द ही इस मामले के लिए शाहपुरा पहुंचेगें तथा मौका निरीक्षण करने के साथ ही लोगोें से वास्तविक तथ्यों को लेकर उनकी जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे, तब तक सकल हिन्दू समाज का शाहपुरा में शुरू किया गया आंदोलन को समाप्त किया गया है।

बैठक को नगर परिषद सभापति रघुनंदन, पूर्व पालिकाध्यक्ष कन्हैयालाल धाकड़, नगर मंडल अध्यक्ष राजेंद्र बोहरा, हिंदू जागरण मंच संयोजक हनुमान धाकड़ ने संबोधित किया तथा इसके अलावा बैठक तथा विधायक से विचार विमर्श करने के लिए हिन्दू समाज के संगठनों के प्रतिनिधि व भाजपा के पदाधिकारी ओर कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।

Next Story