रद्द होगी एसआई भर्ती परीक्षा ! सरकार ने जांच के लिए बनाई कमेटी

By :  prem kumar
Update: 2024-10-01 14:43 GMT

राजस्थान में एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले को लेकर भजनलाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मंत्रिमंडल सचिवालय ने SI भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में कार्यवाही की अनुशंसा के लिए 6 मंत्रियों की कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी एसआई भर्ती-2021 के संबंध में सरकार को सभी पहलुओं की जांच कर रद्द करना है या नहीं, इसकी अनुशंसा करेगी।  

गौरतलब है कि भजनलाल सरकार से इस्तीफा दे चुके मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने भी इस भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक में उठाया था। इससे पहले किरोड़ी लाल मीणा SOG के वीके सिंह से भी मुलाकात करके परीक्षा को रद्द करने की मांग कर चुके हैं। वहीं पुलिस विभाग भी इस भर्ती परीक्षा को रद्द करने का प्रस्ताव राजस्थान सरकार को भेज चुका है। 

भूपेंद्र सारण का भाई हुआ गिरफ्तार

इधर, एसओजी ने एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सरगना भूपेंद्र सारण के भाई गोपाल सारण को पुणे से गिरफ्तार किया है। एसओजी ने उसे कोर्ट में पेश कर पांच दिन का रिमांड लिया है। उसकी पेपर लीक में भूमिका को लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि उससे पूछताछ में हुए खुलासों के आधार पर और भी गिरफ्तारियां संभव है।

एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने भूपेंद्र सारण की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि गोपाल सारण को पुणे से पकड़कर रविवार देर रात को जयपुर लाया गया। उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। उसकी पेपर लीक में भूमिका को लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है। उसकी पूछताछ में हुए खुलासों के आधार पर इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती है।

Similar News