हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, तीन लोगों की मौत

By :  prem kumar
Update: 2024-10-02 07:23 GMT

महाराष्ट्र के पुणे जिले के बावधन बुद्रुक इलाके में बुधवार सुबह एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत होने की खबर है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह हादसा (Helicopter Crash) आज सुबह 7 बजे के आसपास हुआ। हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में दो पायलट और एक इंजीनियर मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि ऑक्सफोर्ड काउंटी रिजॉर्ट के हेलीपैड से हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी थी और मुंबई के जुहू की ओर रवाना हुआ था। लेकिन उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हेलीकॉप्टर घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फिलहाल यह हादसा कैसे हुआ इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। हालांकि धुंध के चलते यह हादसा होने की आशंका जताई जा रही है।

जहां हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ वह इलाका पुणे-बैंगलोर हाईवे से कुछ दूरी पर है। माना जा रहा है कि हेलीकॉप्टर धुंध में फंस गया था और फिर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेलीकॉप्टर का मलबा आज सुबह करीब 7:30 बजे बावधन के पहाड़ी इलाके में मिला। इस हादसे में दो पायलट समेत तीन लोगों की मौत होने की खबर है। फायर ब्रिगेड और हिंजेवाड़ी पुलिस मौके पर मौजूद है।

हालांकि, हेलीकॉप्टर में कौन-कौन यात्रा कर रहा था और हेलीकॉप्टर का मालिक कौन था, इसके बारे में अधिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। लेकिन बताया जाता है कि दो पायलट और एक इंजीनियर की मौत हुई है।

 डेढ़ महीने में दूसरा हादसा

पुणे जिले में डेढ़ महीने के भीतर यह दूसरा हेलीकॉप्टर हादसा है। इससे पहले 24 अगस्त को पुणे के पौड इलाके के घोटोडे में पहाड़ी क्षेत्र में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह हेलीकॉप्टर मुंबई से उड़ान भरने के बाद आंध्र प्रदेश जा रहा था। हेलीकॉप्टर में पायलट समेत चार यात्री सवार थे, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए। सौभाग्य से कोई हताहत नहीं हुआ।

Similar News