महिला को 16 साल से बंधक बनाकर रखे थे ससुराल वाले, सिर्फ हड्डियों पर चिपकी थी खाल

भोपाल में रूह कंपा देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शादीशुदा महिला को उसके ससुराल वाले बीते 16 साल से बंधक बनाकर रखे हुए थे। शनिवार को मामला संज्ञान में आने के बाद संबंधित घर पर पहुंची पुलिस ने महिला को रेस्क्यू कर उसे बेहद खराब हालत में अस्पताल में भर्ती कराया है। मामले को लेकर महिला थाना प्रभारी शिल्पा कौरव ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि, महिला थाना में नरसिंहपुर के रहने वाले किशन लाल साहू ने आवेदन दिया था कि उनकी बेटी रानू साहू का 2006 में उन्होंने भोपाल में विवाह किया था। लेकिन, साल 2008 के बाद से ससुराल के लोग उन्हें अपनी बेटी से मिलने नहीं दे रहे। न तो वो बेटी को मायके भेजते हैं और न ही मिलने जाने पर मुलाकात कराते हैं। पत्र में पिता ने आरोप लगाया था कि ससुराल वालों ने उनके बेटी के दोनों बच्चों (बेटे और बेटी) को भी उससे कहीं दूर भेज दिया है।

महिला का रेस्क्यू किया

पत्सर के जरिए पिता ने ये भी आरोप लगाए कि ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित किया जाने के बाद से उनकी पुत्री की हालत खराब हो गई है। उसके पड़ोसियों द्वारा ही उसकी खबर हमें दी गई है। ऐसे में बेटी रानू का रेस्क्यू किया जाए और उससे उचित इलाज दिलाने की व्यवस्था की जाए। साथ ही, मामले की जांच कर आरोपी ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

हड्डियों से चिपकी हुई थी चमड़ी

शहर के जहांगीराबाद इलाके में स्थित संबंधित घर पर पहुंचकर पुलिस ने जब रानू को देखा तो उसकी अवस्था देख पुलिस भी सन्न रह गई। 40 साल से भी कम उम्र की रानू 16 साल से एक कमरे में कैद थी। वो इतनी दुबली पतली हो गई है कि उसका वजन 35 किलो भी नहीं है। चमड़ी पूरी तरह से हड्डियों से चिपकी हुई है। वो इतनी कमजोर थी कि बोलने की स्थिति तक में नहीं थी। पुलिस ने उसकी हालत को देखते हुए तत्काल उसे घर से निकालकर एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल पहुंचाया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Next Story