प्रतापगढ़ में डोडा चूरा से भरे 200 से ज्यादा कट्टे पकड़े, दो गिरफ्तार

प्रतापगढ़ में डोडा चूरा से भरे 200 से ज्यादा कट्टे पकड़े, दो गिरफ्तार
X

प्रतापगढ़ जिले में डोडा चूरा से भरे 200 से ज्यादा कट्टे पकड़े हैं। इस मामले में दो संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया है, जिन्हें लेकर नारकोटिक्स कार्यालय चित्तौड़गढ़ लाए हैं। यहां पर डोडा चुरा के कट्टों का तौल जारी है। जिप्सम की आड़ में यह डोडा चूरा की तस्करी की जा रही थी।जानकारी में सामने आया कि नारकोटिक्स को मुखबिर से डोडा चूरा तस्करी की सूचना मिली थी। उप नारकोटिक्स आयुक्त कोटा के निर्देश पर नारकोटिक्स कोटा और चित्तौड़गढ़ की संयुक्त टीम का गठन किया। यह टीम प्रतापगढ़ जिले में पहुंची। यहां टीम ने मुखबिर की और से बताया ट्रक आता दिखाई दिया, जिसे रुकवा कर पूछताछ की।



मादक पदार्थ होने के कारण ट्रक को चित्तौड़गढ़ स्थित नारकोटिक्स कार्यालय लाया गया। ट्रक की तलाशी ली तो इसमें जिप्सम के कट्टे रखे हुवे थे। इन्हें हटा कर देखा तो पीछे कट्टों में डोडा चूरा भरा हुआ था। इस पर नारकोटिक्स के चित्तौड़गढ़ कार्यालय में लगातार कार्यवाही जारी है।

यह कार्रवाई मंगलवार दिन तक चलने की संभावना जताई जा रही है। नारकोटिक्स कार्यालय के निवारक एवं आज सूचना प्रकोष्ठ की ओर से यह कार्रवाई की गई है। फिलहाल ट्रक से डोडा चूरा से भरे कट्टों को नीचे उतारा है। इनका वजन किया जा रहा है। यहां डोडा चूरा से भरे 200 से ज्यादा कट्टे होने की बात सामने आई है। पकड़े गए डोडा चूरा का मूल्य करोड़ों में बताया है। इस संबंध में नारकोटिक्स की टीम ने उच्च अधिकारियों को सूचना दी है। वहीं हिरासत में लिए गए दोनों ही संदिग्धों से डोडा चूरा के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Next Story