उमर अब्दुल्ला दूसरी बार बने मुख्यमंत्री, सुरेंद्र चौधरी डिप्टी सीएम... सकीना इटू, जावेद डार, सतीश शर्मा और जावेद राणा बने मंत्री

Update: 2024-10-16 06:30 GMT

 श्रीनगर । विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में नई सरकार के गठन की कवायद तेज है। जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उमर अब्दुल्ला दूसरी बार जम्मू-कश्मीर के सीएम बने हैं। वे 2009 में पहली बार सीएम बने थे।

वहीं, सुरेंद्र चौधरी ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। सुरेंद्र चौधरी, उमर अब्दुल्ला सरकार में जम्मू क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। सकीना इटू, जावेद अहमद डार, सतीश शर्मा और जावेद राणा ने मंत्री पद की शपथ ली। सकीना इटू और जावेद अहमद डार पहले भी उमर सरकार में मंत्री रह चुके हैं। 

शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने के लिए राहुल गांधी के साथ ही प्रियंका वाड्रा और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव श्रीनगर पहुंचे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ ही डीएमके नेता डी राजा और आम आदमी पार्टी के संजय सिंह भी शपथ ग्रहण में मौजूद रहे।

Haryana: आज विधायक दल के नेता चुने जाएंगे नायब सिंह सैनी

हरियाणा में आज विधायक दल के नेता चुना जाएगा। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव विशेष रूप से चंडीगढ़ में मौजूद हैं। नायब सिंह सैनी का विधायक दल के नेता चुना जाना तय है। शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को होगा।

Similar News