हरियाणा पुलिस की भीलवाड़ा में रेड:: 10 लाख कैश, 27 मोबाइल, 68 एटीएम कार्ड, करंसी काउंटिंग मशीन सहित आरोपी गिरफ्तार

10 लाख कैश, 27 मोबाइल, 68 एटीएम कार्ड, करंसी काउंटिंग मशीन सहित आरोपी गिरफ्तार
X

झज्जर । भोले-भाले लोगों को अपनी बातों के जाल में फंसा कर उनसे साइबर फ्रॉड करने वाले एक गिरोह का झज्जर साइबर सेल ने पर्दाफाश करते हुए बड़ी मात्रा में उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने राजस्थान में दबिश देते हुए गिरोह के एक शातिर को भी गिरफ्तार किया है। वहीं भीलवाड़ा के आरजिया स्थित एक मकान से नकदी सहित उपकरण जब्त किये हैं। मामले में तीन ओर आरोपितों की पुलिस को तलाश है।


साइबर थाना झज्जर की पुलिस टीम ने एक अंतरराज्यीय नेटवर्क गिरोह को पकड़ा है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान राजस्थान के अलवर जिले के करोथ गांव निवासी रतनलाल के रूप में हुई है जबकि बाकी तीन आरोपी फरार हैं।

एसीपी ऑफिस महिला थाना में एसीपी अनिरुद्ध चौहान ने बताया कि साइबर थाना झज्जर प्रबंधक अजय मलिक कि देखरेख में साइबर थाना झज्जर की पुलिस टीम ने आरजिया राजस्थान में एक शिकायत के आधार पर दबिश दी। पुलिस को वहां साइबर फ्रॉड में उपयोग होने वाले भारी मात्रा में उपकरण बरामद हुए। जितेंद्र निवासी पालिका कॉलोनी बहादुरगढ़ ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसके साथ टॉस्क के नाम पर 21 लाख 90 हजार 331 रुपये की धोखाधड़ी हुई है।

इस शिकायत पर साइबर थाना झज्जर मे तैनात सहायक उप निरीक्षक सविता और उसकी पुलिस टीम ने शनिवार को बहादुरगढ़ निवासी व्यक्ति के साथ हुए साइबर फ्रॉड के मामले में लोकेशन ट्रेस करते हुए भीलवाड़ा जिले के आरजिया गांव में एक मकान पर पहुंची। वहां पर वह संदिघ्ध व्यक्ति नहीं मिला, लेकिन मौके पर भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और अन्य सामग्रियां बरामद हुई।

ये सामान हुआ बरामद

पुलिस ने 9 लाख 97 हजार कैश, 27 मोबाइल फोन, तीन कीपेड मोबाइल फोन, एक करंसी काउंटिंग मशीन, एक सीसीटीवी कैमरा, 27 अलग-अलग विभागों की मोहर, एक पीओएस मशीन, एक हार्ड ड्राइव, 68 एटीएम कार्ड, 37 पैन कार्ड, 27 आधार कार्ड, 7 ड्राइविंग लाइसेंस, 13 वोटर आईडी कार्ड, गैमिग सिस्टम मशीन, 96 फोन पे स्कैनर, 17 सीडी कंप्यूटर, 30 फोन पे स्कैनर स्पीकर, दो लैपटॉप, एक टैब, चार पासपोर्ट, 65 बैंक की चेकबुक, 60 बैंक पासबुक, 56 मोबाइल सिम, 7 पहचान पत्र, एक राउटर, एक वाई-फाई सिम, दो वॉकी टॉकी सेट, 7 पैन ड्राइव, एक हिटची एटीएम डेबिट कार्ड बरामद किया।

Next Story