यूथ स्टेट बास्केटबॉल प्रतियोगिता में भीलवाड़ा ने जीता सिल्वर मैडल

By :  vijay
Update: 2024-10-21 12:31 GMT

भीलवाड़ा -राजस्थान बास्केटबाल में भी भीलवाड़ा बास्केटबॉल का वर्चस्व कायम है, हाल ही में हुई यूथ स्टेट बास्केटबाल प्रतियोगिता उदयपुर (राजस्थान) में दिनांक 18.10.2024 से 20.10.2024 तक आयोजित हुई। इसमें राजस्थान राज्य की सभी जिलों की टीमों (बालक-बालिका वर्ग) ने भाग लिया। भीलवाड़ा टीम के बालक वर्ग में संघर्षपूर्ण मैच में जोधपुर से हार गये। वही भीलवाड़ा की बालिका वर्ग की टीम ने चमत्कार खेल कौशल दिखाया। इस चमत्कारी टीम के मार्गदर्शक, खेल रणनीति के लिये जिला संघ के अध्यक्ष अजय भण्डारी व भीलवाड़ा बास्केटबॉल के भीष्म पितामह प्यारेलाल खोईवाल को जाता है। भीलवाड़ा टीम ने अपने नाक आउट में जयपुर एकेडमी को हराया, उसके बाद पिछली साल के गोल्ड मेडल टीम सीकर को संघर्षपूर्ण मैच में 61-58 से हराया व जीत के अभियान के साथ क्वार्टर फाईनल में अजमेर को 48-12 से हराया। जीत के क्रम को आगे बढ़ाते हुये सेमीफाईनल में बीकानेर टीम को 58-43 से हराया और फाईनल में संघर्षपूर्ण मैच में जयपुर से हार गयी।

इस प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता। मार्गदर्शन रहे प्यारे लाल खोईवाल, अजय भण्डारी व नीटू के साथ अनुभव को अच्छी कोचिंग के तहत भीलवाड़ा टीमों को इस स्तर पर पहुंचाया। भीलवाड़ा टीम के मुख्य कोच राजेश नैनावटी ने खेल रणनीति के तहत अपने टीम को इस स्तर तक पहुंचायी। जीत कर आयी टीम इस प्रकार है - बालिका वर्ग - कृतिका खटीक (कप्तान), प्रांजल जगत्यानी, दिव्यांशी शर्मा, भव्या शर्मा, महिमा चावला, पायलचौधरी, कनक चौधरी, श्रीया व्यास, रिद्धिमा टोंग्या, आर्या सोनी, सोना कोठारी, शाहीन बानु, मुख्य कोच राजेश नैनावटी, सहायक कोच जसवंत खोईवाल, मैनेजर श्रीमती अर्पणा शर्मा थे। खेलों के विकास के लिये और सरकार को ध्यान देना चाहिये जिससे देश का नाम ऊंचा हो। खिलाड़ियों को नौकरियां देनी चाहिये।

भीलवाड़ा टीम के सिल्वर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों एवं टीम के मुख्य कोच राजेश नैनावटी को अच्छी कोचिंग के लिये और सहायक कोच जसवंत खटीक व टीम मैनेजर श्रीमती अर्पणा शर्मा को उदयपुर से आज जीत कर आने पर जिला बास्केटबाल संघ में सभी पदाधिकारियों सचिव प्यारे लाल खोईवाल, जिला संघ अध्यक्ष अजय भण्डारी, कोषाध्यक्ष भंवर सिंह राठौड़, राजेन्द्र पालरिया, विश्वबन्धु सिंह राठौड़, निर्मल पाटनी, रणजीत खोईवाल, शिव खोईवाल, गुणवंत सिंह, सुनिल सेन, सुधीर पीपाड़ा, लोकेश खटीक, राहुल जायसवाल, शिव बैरवा, सुमित जैन आदि कई खेल प्रेमियों अन्य कई खेल संघों के साथ स्वागत किया गया। पटाखे छोड़े गये। एक दूसरे को मिठाईयां खिलायी गयी। बास्केटबाल के भविष्य के लिये सभी पदाधिकारी आशान्वित है और उत्साहित है।

Similar News