रेडक्रॉस भवन पर आरोग्य भारती द्वारा धनवंतरी पूजन कार्यक्रम सम्पन्न किया

By :  vijay
Update: 2024-10-26 13:02 GMT


भीलवाड़ा आरोग्य भारती एवं रेड क्रॉस सोसाइटी भीलवाड़ा के संयुक्त तत्वावधान में आज शास्त्री नगर स्थित रेड क्रॉस भवन में धनवंतरी पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत ॐ के उच्चारण एवं धनवंतरी वंदना से हुई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर भीलवाड़ा शहर विधायक श्री अशोक कोठारी ने निष्काम एवं समर्पण की भावना से देश सेवा की बात कही।

आरोग्य भारती का परिचय देते हुए प्रांत सचिव कैलाश सोमानी ने बताया कि आरोग्य भारती एक अखिल भारतीय संगठन है जिसका मूल उद्देश्य स्वस्थ व्यक्ति के स्वास्थ्य की रक्षा करना है साथ ही यदि कोई बीमार हो जाए तो उसे उचित चिकित्सा प्रदान करना है। उन्होंने स्वास्तिक चिन्ह की महत्ता पर भी प्रकाश डाला। भीलवाड़ा रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव रमेश मूंदड़ा ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए रेड क्रॉस सोसाइटी के सेवा प्रकल्प एवं उपलब्धियों की जानकारी दी। भीलवाड़ा विभाग संघ चालक श्री चांद मल सोमानी ने भारतीय संस्कृति के पुनरुत्थान में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की भूमिका को विस्तार से बताया।इस अवसर पर अलवर रेड क्रॉस सोसाइटी के चैयरमेन डॉ एस सी मित्तल एवं सचिव डॉ रूप सिंह भिवाड़ी आरोग्य भारती के प्रांत अध्यक्ष श्री राधेश्याम चेचानी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे,सोसाइटी भीलवाड़ा के चेयरमैन श्री लादूराम बांगड़ ने सभी का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम का समापन शांति पाठ से हुआ।

Similar News