बेगूसराय में खुलेगा NIFT, बनेगा टेक्सटाइल हब

Update: 2024-06-16 23:10 GMT

केंद्रीय कपड़ा मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह रविवार को बरौनी में बियाडा स्थित औद्योगिक क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि बरौनी में टेक्सटाइल हब बनाया जाएगा और लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया कराया जाएगा. इसके अलावा निफ्ट प्रशिक्षण केंद्र भी खोला जाएगा और इसके लिए छह एकड़ जमीन का चयन भी कर लिया गया है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बरौनी में 100 एकड़ जमीन पर टेक्सटाइल हब शुरू करने की योजना तैयार की जा रही है. होजरी टेक्सटाइल में काफी संभावनाएं हैं और इससे अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा. इसके लिए हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग सचिव समेत सभी अधिकारी यहां साथ में पहुंचे हुए हैं.

बिहार से बने मंत्री मिलकर करेंगे राज्य का विकास

गिरिराज सिंह ने कहा कि इस बार बिहार के आठ एनडीए सांसद मंत्री बने हैं. सभी मिलकर बिहार का विकास करेंगे. हम लोगों का काम मील का पत्थर साबित होगा. अब सभी मंत्री अपने विभाग का रोड मैप बना कर काम की शुरुआत करेंगे. उन्होंने कहा कि कृषि के बाद सबसे अधिक रोजगार वस्त्र मंत्रालय से ही सृजित होता है. आने वाले समय में टेक्सटाइल्स क्षेत्र में बिहार की बड़ी भूमिका होगी. मानव संसाधन जो हमारे पास है, वह दूसरी जगह नहीं है. यहां से पलायन करने वाले लोग अब वापस बिहार लौटे यहां रोजगार का सृजन हो रहा है.

पेप्सी स्थानीय लोगों को दे रोजगार

एक सवाल के जवाब में गिरिराज सिंह ने कहा कि पेप्सी प्लांट में स्थानीय बेरोजगार लोगों को रोजगार देने पर पेप्सी पुनर्विचार करे तथा पेप्सी प्लांट के लिए बाहर से पानी की व्यवस्था भी करे, अन्यथा मैं स्थानीय लोगों के साथ विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर धरना दूंगा.

Tags:    

Similar News