दरभंगा में शादी में आतिशबाजी से सिलेंडर में धमाका, लगी आग, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

Update: 2024-04-26 04:32 GMT

 दरभंगा में भीषण आग की चपेट में आने से परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। गुरुवार मध्य रात्रि को बाराती शादी समारोह में आतिशबाजी कर रहे थे। पटाखे की चिंगारी से पहले टेंट में आग लग गई। देखते ही देखते पूरे पंडल में आग फैल गई। इस दौरान वहां रखे सिलेंडर ब्लास्ट करने लगे। इससे निकली आग रामचंद्र पासवान के दरवाजे पर रखे गए डीजल के गैलन में लग गई। इस कारण आग ने भयानक रूप ले लिया। रामचंद्र पासवान के परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। कुछ लोगों की हालत गंभीर है।

घटना जिले के अलीनगर प्रखंड के बहेड़ा थाना के अंटोर गांव की है। बताया जा रहा है कि छगन पासवान की बेटी की शादी थी। बारातियों के ठहरने और खाने का प्रबंध पड़ोसी रामचंद्र पासवान के आवासीय परिसर में किया गया था। बाराती आए और जमकर आतिशबाजी करने लगे। इस कारण पंडाल में आग लग गई। सिलेंडर और डीजल के गैलन में ब्लास्ट से आग ने विकराल रूप ले लिया।देखते ही देखते रामचंद्र पासवान के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। घर में मौजूद परिवार जब तक संभल पाते तब तक आग सभी कमरे में फैल चुकी थी।घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोग आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे लेकिन सफल नहीं हो पाए। इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी गई। जब तक फायर ब्रिगेड की टीम यहां पहुंचती तब तक रामचंद्र पासवान के घर में मौजूद छह लोग आग की चपेट में आ गए। मरने वालों में रामचंद्र पासवान के पुत्र सुनील पासवान उनकी पत्नी और बहन कंचन देवी व उनके दो पुत्र और एक पुत्री शामिल हैं।

Similar News

महिलाएं चुनावी नतीजे तय करनी की रखती है ताकत – नैना चौटाला महिलाओं की आवाज को बुलंदी देने के लिए जेजेपी का साथ दें - नैना चौटाला हरियाणा/ हिसार ( मुनीश सलूजा) देश की आधी आबादी महिलाओं को वोट की ताकत को पहचानना होगा क्योंकि वोट की ताकत से ही महिलाएं बदलाव ला सकती है। आज राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बहुत कम है और जब तक सियासत में महिलाओं की सक्रिय हिस्सेदारी नहीं होगी, तब तक वे अपने हितों को मजबूती नहीं दे सकती। यह बात जननायक जनता पार्टी की हिसार लोकसभा से उम्मीदवार नैना सिंह चौटाला ने कही। वे रविवार को उचाना हलके में विभिन्न गांवों में चुनाव प्रचार कर रही थी। गांवों में पहुंचने पर महिलाओं द्वारा नैना चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया। जेजेपी उम्मीदवार ने कहा कि हिसार लोकसभा की महिलाएं अपनी पहली महिला सांसद बनाने के लिए उन्हें वोट देकर संसद भेजे, वे संसद में महिलाओं को उनके हक दिलाने की मजबूती से लड़ाई लड़ेगी। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए नैना चौटाला ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र की प्रगति में अपना अहम योगदान दे रही है। उन्होंने कहा कि अगर आज राजनीति में महिलाओं की भागीदारी की बात करें तो बहुत कम है, जो कि बेहद चिंताजनक है। नैना चौटाला ने यह भी कहा कि महिलाओं को आर्थिक, राजनीतिक, सामाजिक रूप से सशक्त बनाने के लिए जेजेपी द्वारा की गई सभी घोषणाएं लागू हुई है। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने प्रदेश की मातृशक्ति से किए वादों को पूरा करके नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया है इसलिए महिलाएं संगठित होकर जेजेपी का साथ दें ताकि संसद में भी महिलाओं की आवाज को मजबूती मिले। उचाना के गांव झील, सुदकैन खुर्द, लोदर, मांडी कलां, संडील, थुआ, कुचरान खुर्द, गुरूखेड़ा, अलीपुरा, खरक भूरा सहित 15 गांवों में चुनाव के दौरान जेजेपी प्रत्याशी नैना चौटाला ने कहा कि महिलाएं लोकसभा के चुनाव के नतीजे तय करने की ताकत रखती है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं से आह्वान किया कि वे मतदान करने के लिए 25 मई को घर से जरूर निकले और महिलाओं की उन्नति के लिए मतदान करें।