हरियाणा में बाजी पलटने के बाद बौखलाई कांग्रेस, कहा- ECI की वेबसाइट पर देर से अपलोड किए जा रहे रुझान

By :  vijay
Update: 2024-10-08 07:20 GMT

हरियाणा में बाजी पलटने के बाद कांग्रेस की बौखलाहट सामने आई है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर हरियाणा चुनाव के रुझान देर से अपलोड किए जा रहे हैं। कांग्रेस ने सवाल उठाया है कि क्या भाजपा पुरानी प्रवृत्ति के मुताबिक प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि लोकसभा चुनावों की तरह हरियाणा में फिर से चुनाव आयोग की वेबसाइट पर रुझानों को अपलोड करने की गति धीमी है। उन्होंने कहा कि हम 5-7 मिनट में एक ज्ञापन देकर शिकायत दर्ज करा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग हमारे सवालों का जवाब देगा।


जयराम रमेश ने कहा कि 10-11 राउंड के नतीजे जारी हो चुके हैं। लेकिन चुनाव आयोग की वेबसाइट पर केवल 4-5 राउंड ही अपडेट किए गए हैं। यह प्रशासन पर दबाव बनाने की एक रणनीति है। उन्होंने कहा कि निराश होने की जरूरत नहीं है। खेल खत्म नहीं हुआ है। माइंड गेम खेले जा रहे हैं। जनादेश मिलने जा रहा है। कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है।


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि चुनाव आयोग के आंकड़ों के जरिये गिने गए राउंड की वास्तविक संख्या और टेलीविजन पर दिखाए जा रहे राउंड की संख्या में अंतर है। चुनाव आयोग के आंकड़े पीछे हैं। अभी भी चौथे या पांचवें राउंड का डाटा दिखाया जा रहा है। जबकि 11 राउंड की गिनती हो चुकी है। हमारे महासचिव संचार ने चुनाव आयोग को ट्वीट कर पूछा है कि क्या हरियाणा में स्थानीय प्रशासन पर दबाव बनाकर डाटा अपलोडिंग में देरी की जा रही है? जबकि जम्मू-कश्मीर में हर राउंड की गिनती के साथ लाइव डाटा अपलोड किया जा रहा है।

दरअसल चुनावी रुझानों में हरियाणा में भाजपा 49 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 35 सीटों पर आगे है। वहीं इनेलो 2 सीटों पर और अन्य चार सीटों पर आगे हैं।

Similar News