केजरीवाल नवरात्रि के दौरान खाली करेंगे सीएम आवास, आप ने नए घर की तलाश की और तेज

By :  vijay
Update: 2024-09-28 07:03 GMT

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल शहर के सिविल लाइंस इलाके में स्थित दिल्ली के मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास जल्द ही खाली कर देंगे। वह अपने नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के समीप एक नए मकान की तलाश जोरों-शोरों से कर रहे हैं। पार्टी ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले केजरीवाल ने कहा कि वह नवरात्रि के दौरान आधिकारिक फ्लैगस्टाफ रोड आवास खाली कर देंगे। नवरात्रि का उत्सव अक्टूबर के पहले सप्ताह से शुरू हो रहा है।

नए आवास के लिए तलाश तेज

आम आदमी पार्टी ने एक बयान में कहा, अरविंद केजरीवाल जल्द ही मुख्यमंत्री आवास खाली कर देंगे और उनके नए आवास के लिए तलाश तेज कर दी गयी हैं। केजरीवाल नयी दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के समीप घर तलाश रहे हैं क्योंकि वह वहां के लोगों से जुड़े रहना चाहते हैं। पार्टी ने बताया कि आप विधायकों, पार्षदों, कार्यकर्ताओं के अलावा विभिन्न सामाजिक, आर्थिक एवं राजनीतिक पृष्ठभूमि से संबंध रखने वाले आम लोग भी उन्हें आवास की पेशकश दे रहे हैं।

अपनी पत्नी, बच्चों और बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहते हैं

केजरीवाल अपनी पत्नी, बच्चों और बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहते हैं। आप ने केंद्र सरकार से एक राष्ट्रीय दल के प्रमुख के पद पर होने के नाते केजरीवाल को आधिकारिक आवास मुहैया कराए जाने की भी मांग की है। केजरीवाल ने रविवार को कहा कि वह तीन अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी नवरात्रि उत्सव के दौरान अपना आधिकारिक आवास छोड़ देंगे। केजरीवाल ने 17 सितंबर को इस्तीफा देने के बाद अपने पहले सार्वजनिक संबोधन में भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि उसने झूठे मामले में उनको फंसाया और कहा कि वह 'बेईमानी के दाग' के साथ नहीं रह सकते।

केजरीवाल आबकारी नीति मामले में पांच महीने से अधिक समय तक जेल में रहने के बाद 13 सितंबर को तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा हुए। केजरीवाल ने कहा कि वह देश की सेवा के लिए राजनीति में आए हैं, न कि किसी सत्ता या पद के लालच में। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से आहत होकर इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में उन्होंने पैसा नहीं, बल्कि केवल सम्मान कमाया है। उन्होंने कहा, मैं कोई नेता नहीं हूं, मेरी चमड़ी मोटी नहीं है। इससे मुझे फर्क पड़ता है। जब भाजपा के लोग मुझ पर कीचड़ उछालते हैं और मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगाते हैं तो मुझे दुख होता है।

Similar News