दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से सड़कें बनीं तालाब, ट्रैफिक जाम से लोगों का बुरा हाल

By :  vijay
Update: 2024-08-20 06:05 GMT

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है. लगातार हो रही बारिश की वजह से सड़के पानी से लबालब हो चुकी है जिससे लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गौरतलब है कि दिल्ली में 3 दिन की छुट्टी के बाद आज दफ्तर खुला है. लेकिन, सुबह-सुबह हुई बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है. बारिश इतनी तेज है कि कॉनॉट प्लेस के पास मिंटो ब्रिज अंडरपास पानी में डूबा नजर आया. यहां सड़कों पर लगाए गए पुलिस बैरिकेड्स पानी में तैरते नजर आए. वहीं, मिंटो ब्रिज से जुड़ी सभी सड़कें बंद कर दी गई हैं. दीन दयाल रोड पर भी भारी बारिश की खबर है. आईटीओ अंडरपास में भी पानी भरना शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया था. इसके अलावा 24 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिल सकती है.

मौसम को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने पहले ही जारी कर दिया था अलर्ट मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज बारिश को लेकर पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था. मौसम विभाग ने कहा कि अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़, गोहाना, गन्नौर, महम, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, चरखी दादरी, मातनहेल, झज्जर, फरुखनगर, महेंद्रगढ़, सोहना, रेवारी, पलवल, नूंह (हरियाणा) बड़ौत, बागपत, खेड़ा, मोदीनगर, पिलखुआ, हापुड (यूपी) भिवाड़ी (राजस्थान) में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. साथ ही हल्की गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है.

दिल्ली के कई इलाकों में भरा पानी

सुबह हुई भारी बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव देखने को मिला. इनमें नेशनल मीडिया सेंटर, आश्रम ब्रिज, शास्त्री पार्क, गीता कॉलोनी, मंगनी ब्रिज, मिंटो ब्रिज शामिल रहे. जलभराव के कारण यहां से गुजरने वाले वाहनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. हालात ऐसे थे कि मिंटो ब्रिज में अत्यधिक जलभराव के कारण एक ऑटो रिक्शा डूब गया.

आगे कैसा रहेगा मौसम

आइए एक नजर डालते हैं कि आने वाले समय में दिल्ली में मौसम कैसा रहने वाला है. आज बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है. 21 से 25 अगस्त की बात करें तो बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होगी. इस बीच अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक जा सकता है.

Similar News