अंडर -17 क्रिकेट प्रतियोगिता में चार बालिकाओं ने भाग लिया

By :  vijay
Update: 2024-10-18 06:01 GMT

चित्तौड़गढ़,। जिले की बेंगू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत रावड़दा की बालिकाओं ने क्रिकेट में जिले का नाम रोशन किया है। यहां की चार बालिकाएं मनीषा कुमारी धाकड़, अंजली सेन, किरण धाकड़ और पायल धाकड़ पिछले 3 वर्षों से राज्य स्तरीय बालिका अंडर-17 क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग ले रही है। रावड़दा पंचायत की दो बालिकाएं जयपुर की क्रिकेट टीम में खेल रही है। इसमें अनु धाकड़ अंडर-17 महिला टीम की कैप्टन है, वहीं शिवलता धाकड़ अंडर-21 वर्ग में राज्य महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी है।

यहां की टीम ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक में जिला स्तर पर महिला क्रिकेट में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इन बालिकाओं को स्थानीय वरिष्ठ बालको ने खेलने के लिए प्रेरित किया, जिसमें पीटीआई मनीष जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। यहां के खिलाड़ियों ने सीमित संसाधनों के बावजूद खेलों में बेहतर प्रदर्शन किया है। यहां के खिलाड़ी बालक वर्ग में भी जिला स्तर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं। इसी प्रकार उमर राजस्व गांव के बालक निकटवर्ती क्षेत्र की क्रिकेट प्रतियोगिताओ में विजेता रहते है।

गुरुवार को रावड़दा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर आलोक रंजन ने इन बालिकाओं को सम्मानित किया। उन्होंने यहां की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल मैदान के निर्माण एवं खेल संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु अधिकारियों को प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए।

Similar News