सावधान,-भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना,: बाइक पर पीछे बैठे शख्स से की बात तो खैर नहीं…

बाइक पर पीछे बैठे शख्स से की बात तो खैर नहीं…
X

बाइक ड्राइव के दौरान अगर आपको पीछे बैठे व्यक्ति से बात करने की आदत है तो इसे फौरन बदल दीजिए. क्योंकि ऐसा नहीं करने पर आपका भारी चालान भी कट सकता है. सुनने में यह भले ही थोड़ा अटपटा लगे, लेकिन यह सच है. अगर बाइक चलाने के दौरान आप पीछे बैठे शख्स से बातचीत करते हैं तो आपको भारी भरकम चालान भरना होगा. जी हां, भारत के इस राज्य में बाइक पर घूमने वालों के लिए एक नया नियम जारी किया है. नये नियम का कड़ाई से पालन भी किया जा रहा है।

रोड सेफ्टी के लिए बनाया गया नया नियम



बता दें, केरल मोटर वाहन विभाग एक नया नियम बनाया है. इस नियम के तहत अगर बाइक राइडिंग के समय कोई पीछे बैठे शख्स के बात करता है तो पुलिस आपके ऊपर भारी भरकम चालान जारी कर सकती है. केरल पुलिस ने यह नया नियम खासकर उन लोगों के लिए बनाया है जो दो पहिया वाहन चलाने के दौरान पीछे बैठे शख्स से बातचीत करते रहते हैं. इस कारण कभी कभी बड़ा हादसा भी हो जाता है. ऐसे में केरल पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए नया नियम बनाया है.

नियम तोड़ने वालों पर लगेगा भारी भरकम जुर्माना!

केरल के आरटीओ ने नये नियम को सख्ती से लागू करने का निर्देश जारी किया है. केरल पुलिस का तर्क है कि बाइक ड्राइव करते समय पीछे बैठे शख्स के बातचीत के दौरान ड्राइव पर पूरा ध्यान नहीं आ पाता है. इस कारण कई बार बड़ा हादसा भी हो जाता है. इस कारण केरल पुलिस इस नियम को लेकर सख्त है. हालांकि इस नियम को तोड़ने वाले पर पुलिस क्या जुर्माना लगाएगी इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है. लेकिन, केरल में मोटर वाहन विभाग इस नियम को लेकर सख्त है. एक रिपोर्ट में भी कहा गया है कि दोपहिया वाहन सवारों का ध्यान उस भटक जाता है जब पीछे बैठे शख्स से वो बातचीत में लगा रहता है. इससे सड़क पर क्विक रिस्पांस देने में देरी हो जाती है जिससे हादसे का खतरा बना रहता

Next Story