त्योहारी सीजन में लॉन्च हुई नई अपडेटेड C3 एयरक्रॉस एसयूवी, पहले से हुई सस्ती

त्योहारी सीजन में लॉन्च हुई नई अपडेटेड C3 एयरक्रॉस एसयूवी, पहले से हुई सस्ती
X

फेस्टिव सीजन से पहले Citroen (सिट्रोएन) ने नई अपडेटेड C3 Aircross की कीमत का एलान कर दिया है। खास बात यह है कि C3 Aircross फ्रेंच ऑटो दिग्गज की भारत में पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी कार रही है। अपडेटेड C3 Aircross एसयूवी कार को एंट्री-लेवल वेरिएंट के लिए 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने कहा है कि यह कीमत सीमित समय के लिए लागू रहेगी। सिट्रोएन ने 30 सितंबर से अपडेटेड C3 Aircross एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी है। और इसकी डिलीवरी 8 अक्तूबर से शुरू होगी। भारतीय बाजार में यह कार ह्यूंदै क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी एसयूवी को टक्कर देती है।


पिछले साल हुई थी लॉन्च

सिट्रोएन ने पिछले साल सितंबर में C3 एयरक्रॉस एसयूवी को 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था। यह भारत की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसमें पांच-सीटर और सात-सीटर दोनों कॉन्फिगरेशन के साथ रिमूवेबल थर्ड-रो सीटें दी गई हैं। कार निर्माता ने हाल ही में C3 एयरक्रॉस पर कई अपडेट का एलान किया है। इनमें डिजाइन एलिमेंट्स में थोड़े बदलाव, एक्सट्रा फीचर्स और एक नया इंजन शामिल है।

क्या हुए मुख्य बदलाव

नया इंजन

1.2-लीटर 110 टर्बो पेट्रोल इंजन के अलावा, सिट्रोन सी3 एयरक्रॉस एसयूवी में अब 1.2-लीटर प्योरटेक 82 इंजन मिलता है। यह इंजन 105 बीएचपी का पावर और 205 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह 1.2-लीटर 110 टर्बो-पेट्रोल यूनिट से थोड़ा कम पावरफुल है जो 109 बीएचपी का पीक पावर और 205 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा कर सकता है। नई कार में तीन अलग-अलग ट्रांसमिशन विकल्प दिए गए हैं। जिसमें पांच-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट शामिल हैं।

नए फीचर्स

सिट्रोएन ने C3 एयरक्रॉस में फीचर लिस्ट को भी अपडेट किया है। बदलावों की बात करें तो एसयूवी में अब LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, फ्रंट सीट पैसेंजर के लिए ग्रैब हैंडल, सॉफ्ट-टच इंस्ट्रूमेंट पैनल, पावर-फोल्डिंग ORVM, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो स्विच, पावर-फोल्डिंग ORVM के साथ-साथ रियर एसी वेंट्स भी दिए जाएंगे।

बढ़ गई सुरक्षा

सेफ्टी की बात करें तो, इस एसयूवी में अब छह एयरबैग और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर दिए जाएंगे। इस एसयूवी में अब सुरक्षा को बढ़ाने के लिए 40 से ज्यादा फीचर्स मिलते हैं। इन फीचर्स में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और हिल-होल्ड असिस्ट शामिल हैं।

Next Story