कार के पुराने लुक से हो गए हैं परेशान? इन बजट टिप्स से एकदम नई जैसी हो जाएगी गाड़ी

कार के पुराने लुक से हो गए हैं परेशान? इन बजट टिप्स से एकदम नई जैसी हो जाएगी गाड़ी
X

भारतीय कार बाजार के ताजा आंकड़ों पर नजर डालें तो कारों की बिक्री में गिरावट देखी गई है। हालांकि, ऐसा बिल्कुल नहीं है कि कारों की मांग बहुत ज्यादा कम हो गई है। मगर इसके पीछे लोगों के पास पूंजी की कमी होना एक बड़ा कारण हो सकता है। ऐसे में अगर आप किसी नई कार को लेने की सोच रहे हैं, मगर फिलहाल बजट कम है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल, कम बजट में ही अपनी पुरानी कार को नए जैसा बनाया जा सकता है। कुछ चीजों का ध्यान रखकर कार का लुक पूरी तरह से बदला जा सकता है।

कार सीट्स कवर्स

कार के अंदर सबसे पहले ध्यान गाड़ी की सीट्स पर जाता है। ऐसे में पुरानी कार की सीट के कवर को बदलना चाहिए। ऐसा करने के बाद कार का इंटीरियर लुक बदल जाएगा। अपनी सीट्स और बजट के हिसाब से सीट्स कवर्स का चुनाव किया जा सकता है। कार बाजार में कई सारे विकल्प मिल जाएंगे, जिन्हें लगाने के बाद सीट का लुक और बेहतर हो जाएगा।

कार का फ्लोर मैट बहुत कम समय में गंदा हो जाता है। बरसात के दौरान कार के फ्लोर मैट पर कई तरह की गंदगी आ जाती है। ऐसे में पुरानी कार के फ्लोर मैट को बदलकर कार के अंदर का लुक बेहतर किया जा सकता है।हालांकि, ऐसा करने से पहले आपको कोशिश करनी चाहिए कि फ्लोर मैट को एक बार फिर से इस्तेमाल करें, अगर ऐसा संभव न हो तो फिर नया फ्लोर मैट ले सकते हैं। बाजार में इसके कई विकल्प मिल जाएंगे।

केबिन लाइट्स

कार केबिन लाइट्स को गाड़ी के अंदर लगाकर गाड़ी के लुक को बेहतर बनाया जा सकता है। केबिन लाइट्स लगाने से ड्राइविंग करने का मजा भी बढ़ जाता है। कार ऑफ्टरमार्केट में केबिन लाइट्स के कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। साथ ही इसके लिए ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

अलॉय व्हील्स

अगर कार में स्टील व्हील लगे हुए हैं तो इनकी जगह पर अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। कार में अलॉय व्हील्स लगाने से गाड़ी का लुक काफी ज्यादा आकर्षित हो जाता है। कार बाजार में अलॉय व्हील्स के कई सारे विकल्प मिल जाएंगे। अलॉय व्हील्स में काफी बढ़िया डिजाइन आते हैं, जिसकी वजह से कार को काफी शानदार लुक मिलता है।

Next Story