कार के दरवाजे पर मिले यह चीज तो हो जाएं सावधान, वरना चोरी हो सकती है गाड़ी

कार के दरवाजे पर मिले यह चीज तो हो जाएं सावधान, वरना चोरी हो सकती है गाड़ी
X

देश में आज भी नई कार खरीदने पर लोगों को काफी खुशी होती है। लाखों रुपयों की नई कार को संभालने के लिए लोग काफी जुगाड़ लगाते हैं, ताकि कार को सुरक्षित रखा जा सकें। मगर कार चुराने वाले भी काफी शातिर हो चुके हैं। कार चोरी करने वाले नए-नए तरीकों से कार चुराने में कामयाब हो जाते हैं। ऐसे में आपको अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए एक खास बात का ध्यान रखना है, अगर जरा सी लापरवाही की तो नई कार चोरी हो सकती है। नीचे आर्टिकल में जानिए चोर किस नए तरीके से कार चोरी कर रहे हैं।

कार चुराने का नया तरीका

देश में कार चोरी के आए दिन मामले आते रहते हैं। ऐसे में अगर आपको कार के हैंडल पर कोई सिक्का लगा दिखें तो आपको सतर्क होने की जरूरत है, मतलब चोर ने कार चुराने का जाल बिछा दिया है। दरअसल, यह चोरों की कार चुराने की नई तरकीब है। चोरों के जाल से बचने के लिए आपको कार के हैंडल पर लगा हुआ सिक्का निकालकर फेंक देना है। ऐसा नहीं करने पर एक सिक्के की वजह से कार आसानी से चोरी हो जाएगी। आप सोच रहे होंगे कि सिर्फ एक सिक्के को कार के दरवाजे पर रखने से कैसे लाखों रुपयों की कार आसानी से चोरी हो जाएगी तो चलिए जानते हैं कि क्या है इसकी जानकारी।

एक सिक्के से चोरी हो सकती है कार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कार में सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम मिलता है। इसका मतलब है कि कार की चाबी पर बने एक बटन को दबाने से कार के सभी दरवाजे खुल जाते हैं। आप जब भी कार को पार्क करते हैं तो चोर पीछे से आकर कार के दरवाजे पर सिक्का लगा देते हैं। इसके बाद आप कार को अनलॉक करके कार को लेकर चले जाते हैं। इस दौरान चोर आपका पीछा करते हैं। इसके बाद जब आप दोबारा कार को पार्क करते हैं तो चाबी से कार के दरवाजों को लॉक कर देते हैं, आप यह सोचते हैं कि कार के दरवाजें लॉक हो गए होंगे, मगर यह छोटी सी गलती की वजह से नुकसान हो जाता है, क्योंकि दरवाजे पर लगे सिक्के की वजह से इस बार कार के दरवाजे लॉक ही नहीं होते हैं। ऐसे में चोर आसानी से कार लेकर फरार हो जाते हैं।

Tags

Next Story