टाटा नेक्सन और मारुति सुजुकी ब्रेजा में से किसे चुनना बेहतर, जानें अंतर

टाटा नेक्सन और मारुति सुजुकी ब्रेजा में से किसे चुनना बेहतर, जानें अंतर
X

भारतीय कार बाजार में एसयूवी की मांग काफी अच्छी रफ्तार से बढ़ रही है। इन दिनों अगर आप भी किसी एसयूवी को खरीदने की सोच रहे हैं तो इस खबर से आपकी मदद हो सकती है। इस आर्टिकल में टाटा नेक्सन और मारुति सुजुकी ब्रेजा एसयूवी के फीचर और इंजन क्षमता के बीच अंतर किया गया है। ऐसे में आपको एक बेहतर कार का चुनाव करने में आसानी हो जाएगी।

टाटा नेक्सॉन वस मारुती सुजुकी ब्रेज़्ज़ा डिजाइन

टाटा नेक्सन कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें एलईडी सेक्वेंशनल डीआरएलएस, एलईडी हैडलैंप, ड्यूल टोल रुफ, डॉयमंड कट अलॉय व्हील्स और फॉर्टिफाइड केबिन के साथ बोल्ड डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने इस कार में ओशन ब्लू, प्यूर ग्रे, काल्गरी व्हाइट, फ्लैम रेड और डेटोना ग्रे के विकल्प मिलते हैं। कंपनी ने इस कार को पर्पल शेड के साथ पेश किया था।

वहीं, मारुति सुजुकी ब्रेजा कार के डिजाइन की बात करें तो ड्यूल टोन एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप, एलईडी टेल लैंप, फ्रंट ग्रिल के साथ शार्क फिन एंटीना और बोल्ड अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस कार को प्रीमियम लुक देने के लिए काफी स्टाइलिश डिजाइन दिया है।

टाटा नेक्सॉन vs मारुती सुजुकी ब्रेज़्ज़ा फीचर्स

टाटा नेक्सन के फीचर्स की बात करें इस कार में कई सारे बढ़िया फीचर्स देखने को मिलते हैं। कंपनी ने 26.3 इंच की इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, रियर एसी वेंट्स, एयर प्यूरीफायर, कनेक्टिड व्हीकल तकनीक, इलेक्ट्रिक सनरुफ और 9 स्पीकर दिए गए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने सेफ्टी के लिए 360 डिग्री कैमरा और क्लाइमेट कंट्रोल पैनल मिलता है।

वहीं, मारुति सुजुकी ब्रेजा कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें रियर एसी वेंट्स, इलेक्ट्रिक सनरुफ, वायरलेसं चार्जिंग, 360 डिग्री कैमरा, हैडअप डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, ईएससी, हिल होल्ड असिस्ट और फ्रंट एडजेस्टेबल सीट दी गई है।

टाटा नेक्सॉन वस मारुती सुजुकी ब्रेज़्ज़ा इंजन और कीमत

टाटा नेक्सन के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज इंजन दिया गया है। यह इंजन 120 पीएम की ताकत और 250 एनएम का टॉर्क मिलता है। कंपनी ने इसमें 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज डीजल इंजन मिलता है। इसमें 115 पीएस की पावर मिलती है। कंपनी ने इस कार में इको, सिटी और स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। इस कार में मेन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 799990 रुपये है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 899990 रुपये है।

वहीं, मारुति सुजुकी ब्रेजा एसयूवी कार में 5 स्पीड मेन्युअल के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी ने 1,5 लीटर का एडवांस जेट कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 101.8 पीएस की पावर और 136.8 एनएम का टॉर्क मिलता है। मारुति सुजुकी ब्रेजा कार की एक्सशोरुम कीमत 8.34 लाख रुपये से 10.64 लाख रुपये है।

Next Story