ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, खराब मौसम से बचाव कार्य में बाधा

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, खराब मौसम से बचाव कार्य में बाधा

तेहरान। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलिकॉप्टर रविवार को अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उनके साथ विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन समेत कई उच्च अधिकारी मौजूद थे।बीबीसी हिंदी डॉट कॉम के मुताबिक घने कोहरे और ख़राब मौसम की वजह से बचाव दलों को उन तक पहुंचने में दिक़्क़तें आ रही हैं। घटनास्थल की स्थिति को लेकर कोई ताज़ा जानकारी नहीं है। ईरान में लोग उनके स्वास्थ्य के लिए दुआएं कर रहे हैं।

इसी बीच अमेरिका ने कहा है कि वह ईरान के राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की रिपोर्टों पर नज़र रखे हुए हैं। विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने पत्रकारों से बात करते हुए ये कहा है।हेलिकॉप्टर तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है। हेलिकॉप्टर में सवार किसी भी व्यक्ति से संपर्क नहीं हो रहा है। घटना ईरान के वरजेघन शहर में हुई, जो अजरबैजान की सीमा के बेहद करीब है।

ईरान के गृह मंत्री ने बताया है कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी से अब तक कोई संपर्क नहीं हो सका है। उधर, खराब मौसम की वजह से रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर नहीं पहुंच पा रही है। मौके पर आठ एम्बुलेंस भेजी गई है। IRNA की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान में कोहरे और ठंड की वजह से हेलिकॉप्टर के जरिए रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम देना लगभग असंभव है।

सड़क के रास्ते 20-40 टीम को घटनास्थल की तरफ रवाना किया गया है। इनमें ईरान की स्पेशल फोर्सेज IRGC के सदस्य समेत रेंजर्स शामिल हैं। इनके पास छानबीन के लिए ड्रोन्स और सर्च डॉग्स भी मौजूद हैं

Read MoreRead Less
Next Story