प्रदेश की एकमात्र हाई सिक्योरिटी जेल की सुरक्षा में सेंध, बैरक में सिम लगा कीपेड मोबाईल मिला

प्रदेश की एकमात्र हाई सिक्योरिटी जेल की सुरक्षा में सेंध, बैरक में सिम लगा कीपेड मोबाईल मिला
X

अजमेर। हाई सिक्योरिटी जेल की सुरक्षा में सेंध का फिर से मामला सामने आया है। एक बैरक में चैकिंग के दौरान सिम युक्त मोबाइल और चार्जर बरामद किया गया है। प्रदेश की एकमात्र हाई सिक्योरिटी जेल में मोबाइल मिलने की प्रहरी खेतपाल सिंह ने सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में बताया कि 27 जून को दोपहर 3:30 से 4 बजे तक जेल स्टाफ की तलाशी ली थी। इस दौरान वार्ड संख्या 4 के ब्लॉक संख्या 4 की खिड़की में किताब के नीचे से सलेटी रंग का एक कीपैड मोबाइल मिला जिसमे सिम लगी हुई थी।

रिपोर्ट में जेल प्रहरी ने पुलिस को बताया कि तलाशी के दौरान ड्यूटी प्रहरी राम सिंह यादव ने मोबाइल बरामद किया। बैरक में विचाराधीन कैदी विक्रम गुर्जर और रौशन जाट हैं। मामले में उच्च अधिकारियों को भी जानकारी दी गई, साथ ही कारगर अधिनियम 2015 के तहत दोनों आरोपियों के खिलाफ थाने में शिकायत दी गई। जेल प्रहरी खेतपाल सिंह की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पहले भी मिल चुके है मोबाईल

इससे पहले भी 2 नवम्बर, 2020 में वार्ड 3 में गली के अंदर लावारिस अवस्था में मोबाइल पड़ा मिला था। इसी तरह 27 सितंबर, 2023 को जेल के बाहर से मोबाइल चारदिवारी के अंदर फेंका गया, लेकिन मोबाइल का यह पार्सल दीवार और इलेक्ट्रिक तारों से टकराकर नीचे गिर गया था। 7 जनवरी, 2022 को जेल में वार्ड नम्बर 2 के बाथरूम की टाइल के नीचे थैली में लिपटा हुआ मोबाइल और चार्जर बरामद हुआ था। 9 जून, 2024 को वार्ड नंबर 1 में ब्लॉक नंबर 4 को कोटड़ी संख्या 3 में हार्डकोर विचाराधीन कैदी हनुमानगढ़ निवासी जगतपाल उर्फ जगत सिंह के पास से कीपैड मोबाइल सिम समेत बरामद किया गया था। 7 जनवरी, 2022 और 9 जून 2024 को भी जेल में कैदियों के पास से मोबाइल मिल चुके हैं।

Tags

Next Story