भावलास में उत्पात, घर पर पथराव, परिवार से मारपीट, पूरे परिवार को चिता पर सुलाने की दी धमकी, मची अफरा-तफरी, केस दर्ज

भावलास में उत्पात, घर पर पथराव, परिवार से मारपीट, पूरे परिवार को चिता पर सुलाने की दी धमकी, मची अफरा-तफरी, केस दर्ज
X

बागौर बिरदीचंद जीनगर। बागौर थाने के भावलास गांव में बुधवार शाम चार दर्जन से ज्यादा लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। उत्पातियों ने एक परिवार के साथ न केवल मारपीट की, बल्कि मकान पर जमकर पत्थरबाजी भी की। इस घटना से गांव में अफरा-तफरी मच गई। वारदात को अंजाम देने के बाद उत्पाती मौके से फरार हो गये। इस घटना को अंजाम देने का कारण, पति-पत्नी के बीच मनमुटाव और मारपीट को लेकर थाने में दी गई रिपोर्ट बताया गया है।

बागौर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, भावलास निवासी शोभा पुत्री श्यामगिरी गोस्वामी ने बागौर थाने में लेसवा निवासी अपने पति राहुल पुत्र भगवतीलाल गोस्वामी सहित आठ लोगों को नामजद करते हुये 40-50 अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दी। शोभा ने रिपोर्ट में बताया कि राहुल उसका पति है। पति-पत्नी के बीच मनमुटाव होने से वह दो माह से अपने पीहर में रह रही थी। 22 जुलाई को उसकी दादिया सास का निधन होने से 23 जुलाई को अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें परिवादिया के परिवारजन उसे भी ससुराल ले गये। अंतिम संस्कार के बाद परिवार वाले परिवादिया को ससुराल में छोडक़र चले गये। उसी दिन रात्रि के समय राहुल व अन्य परिजन परिवादिया से झगड़ा करने लगे। शोभा ने अपने पिता को फोन कर इसकी जानकारी दी। अगले दिन 24 जुलाई को सुबह समाज के मोतबिर लोगों को लेकर पिता ने समझाइश करवाई, लेकिन पति व उसके पिता ने परिवादिया व उसके पिता के साथ मारपीट की ओर उन्हें वहां से भगा दिया। इसे लेकर शोभा ने 24 जुलाई को दिन में बागौर थाने में रिपोर्ट दी।

थाने में रिपोर्ट देने से भडक़े

शोभा ने रिपोर्ट में बताया कि दिन में थाने में दी गई रिपोर्ट देने से आरोपित भडक़ गये। इसके चलते शाम करीब 5 बजे आरोपित व उनके साथ 40-50 गुंडे बाइक्स व अन्य गाडिय़ों से परिवादिया के पीहर भावलास आ गये। ये लोग लाठियों, स्टिक, धारदार हथियारों से लैस थे।

मकान पर किया पथराव

इन लोगों ने आते ही मकान पर पथराव कर दिया। कुछ लोगों ने घर के दरवाजे को लात मारी, जिससे गेट खुल गया। शोभा का आरोप है कि इन उत्पातियों ने उसे चोटी पकडक़र पीटा। उसे बचाने आये माता-पिता, भाई भंवर के साथ मारपीट की। इस घटना में परिवादिया का पैर टूट गया और पिता के कंधे पर चोट आई।

टूट गये सीमेंट के चद्दर व पाइप

शोभा ने रिपोर्ट में बताया कि पथराव के चलते घर के सीमेंट के चद्दर, पानी व सेफ्टी टैंक के पाइप टूट गये। पीडि़त परिवार के लोग चिल्लाते रहे और आरोपित उनके साथ बेरहमी से मारपीट करते रहे।

दी धमकी, हम भीलवाड़ा के डॉन हैं, अगर...

शोभा के पीहर में उत्पात मचाने वाले लोगों ने मारपीट करते हुये धमकी दे रहे थे कि तुमने थाने में रिपोर्ट क्यूं लिखवाई। हम भीलवाड़ा के डॉन है। अगर दुबारा थाने गये तो पूरे परिवार को चिता पर सुला देंगे। इस घटना को लेकर गांव के लोग जमा हो गये। जिन्हें देखकर उत्पाति मौके से भाग निकले। ग्रामीणों ने पीडि़त पक्ष को घर से बाहर निकाला, तब वे, थाने पहुंचे।

केस दर्ज, इनको किया नामजद

बागौर पुलिस ने बताया कि शोभा की रिपोर्ट पर उसके पति राहुल गोस्वामी, सोनू गिरी पुत्र भंवर गिरी निवासी लेसवा,नारायण भारती पुत्र कन्हैया गोस्वामी सिदडिय़ास, राजु भारती पुत्र कन्हैया गोस्वामी सिदडिय़ास, भगवान पुत्र जगन्नाथ गोस्वामी सिदडिय़ास, हितेश भारती पुत्र देवी भारती सिदडिय़ास, अंकित सेन निवासी सिदडिय़ास हाल भीलवाड़ा, नारायण भारती पुत्र कन्हैया गोस्वामी सिदडिय़ास को नामजद करते हुये केस दर्ज किया है। इनके अलावा 40-50 अन्य लोगों को भी आरोपित बनाया गया है।

Next Story