खड़ी वैन भभकी, सर्विस सेंटर संचालक झुलसा, मचा हडक़ंप, पड़ौसी बोले- यहां होती है गैस रिफलिंग

खड़ी वैन भभकी, सर्विस सेंटर संचालक झुलसा, मचा हडक़ंप, पड़ौसी बोले- यहां होती है गैस रिफलिंग
X

भीलवाड़ा बीएचएन। शहर के सुभाषनगर थाना इलाके की आरसी व्यास कॉलोनी में शुक्रवार शाम सर्विस सेंटर पर धुलाई के लिए आई वैन अचानक भभक उठी। इस घटना में सर्विस सेंटर संचालक झुलस गया। वहीं वैन भी पूरी तरह जलकर राख हो गई। इस घटना से क्षेत्रीय बाशिंदों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने जहां यह घटना हुई, वहां वाहनों में गैस रिफलिंग करने की शिकायत भी पुलिस से की है।

सुभाषनगर थाने के सहायक उप निरीक्षक कालूराम ने बीएचएन को बताया कि केकड़ी जिला निवासी सांवरमल सैन अभी शहर के चपरासी कॉलोनी में रहता है। सैन का आरसी व्यास कॉलोनी में सैलून है। इसके अलावा सैन सैलून के पास ही कारों की धुलाई का काम भी करता है। शुक्रवार को सैन के सर्विस सेंटर के वहां बनेड़ा निवासी राधेश्याम पुत्र हजारी माली वैन खड़ी कर आस-पास कहीं चला गया। इस वैन में शाम को अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। इस घटना में सांवरमल के हाथ व चेहरे का कुछ हिस्सा झुलस गया। उसे जिला अस्पताल भिजवा दिया गया। सहायक उप निरीक्षक ने बताया कि इस घटना में जहां वैन पूरी तरह जलकर राख हो गई, वहीं सैन का हाथ भी झुलस गया। आग से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर सुभाषनगर पुलिस व दो दमकल वाहन मौके पर पहुंचे, जिनकी मदद से आग पर काबू पा लिया गया। आग के कारण अभी सामने नहीं आये हैं।

धमाके के साथ फटते रहे टायर

जिस वैन में आग लगी, वह वैन अच्छी कंडीशन की बताई जा रही है। वैन में आग के बाद उसके टायरों में एक-एक कर धमाके होते रहे। इससे लोग सहम उठे। मौके पर एक गैस सिलेंडर भी मिला है। सैन ने कहा कि यह सिलेंडर तो वह घर की रसोई के लिए लाया था।

पड़ौसी बोले, गैस रिफलिंग भी की जाती है

वैन में आग के चलते मौके पर भीड़ जुट गई। घटनास्थल के आस-पास रहने वाले लोगों ने पुलिस को बताया कि जहां यह हादसा हुआ, वहां वाहनों में गैस रिफलिंग का कार्य किया जाता है और आज भी वैन में संभवतया गैस रिफलिंग की जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ। उधर, पुलिस ने लोगों को जांच कर कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया है।

Next Story