लोन देने के नाम पर युवक को फांसा, रुपये वसूलने के बाद ठग देने लगे धमकियां, केस दर्ज

लोन देने के नाम पर युवक को फांसा, रुपये वसूलने के बाद ठग देने लगे धमकियां, केस दर्ज
X

भीलवाड़ा बीएचएन। लोन की जालसाजी का दायरा बहुत तेजी से बढ़ रहा है। लोन फर्जीवाड़ा करने वाले लोन देते नहीं, उलटा वसूल लेते हैं. ये सब इसलिए हो रहा क्योंकि जालसाजों के चंगुल में लोग आसानी से फंस रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रायपुर थाना इलाके से सामने आया है, जहां एक युवक इन जालसाजों के जाल में फंसकर ठगी का शिकार हुआ है। पीडि़त की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया, जिसकी जांच गंगापुर थाना प्रभारी को सौंपी गई है।

रायपुर पुलिस ने बताया कि थाना सर्किल में रहने वाले विकासकुमार नामक युवक के पास मोबाइल पर लोन के लिए कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने उसे लोन का झांसा देकर फंसाया और फिर उससे आईनार नामक एक ऐप डाउनलोड करवाई थी। लोन देने के नाम पर उससे 2275 व 1275 रुपये दो किश्तों में वसूल लिये। इसके बाद उसे कोई लोन नहीं दिया और रुपये की मांग कर उसे बर्बाद करने की धमकियां मिलने लगी। पीडि़त ने इस संबंध मे रायपुर थाने में रिपोर्ट दी। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। इसकी जांच गंगापुर थाना प्रभारी को सौंपी है।

ऐसे मामलों में ऐसे बचें

फोन पर लोन का कोई भी मैसेज आए तो उस पर ध्यान न दें, बल्कि उसे नजरअंदाज करें. मैसेज में कोई लिंक हो तो उस पर भूलकर भी क्लिक न करें, यह बड़ी गड़बड़ की शुरुआत हो सकती है,जिसने मैसेज भेजा या फोन किया, उसे ब्लॉक कर दें ताकि दोबारा आपके साथ चीटिंग न हो फोन या मैसेज में कोई भी जानकारी मांगी जाए तो न दें. बैंक स्टेटमेंट या अकाउंट से जुड़ी जानकारी शेयर न करें । ऐसा कोई भी मैसेज या फोन आए तो पुलिस या साइबर सेल को सूचित करेंअनजान नंबर से इस तरह का फ्रॉड कॉल आए तो उसकी शिकायत करें और उसे ब्लॉक कर दें।

Next Story