दोहरा हत्याकांड- बेटे के बाद अब दो और आरोपित गिरफ्तार

भीलवाड़ा बीएचएन । सदर थाने के खायड़ा गांव के अगवा दंपती को अगवा कर मेनाल के जंगल में हत्या करने के मामले में शाहपुरा जिले की काछोला थाना पुलिस ने महिला के बेटे विक्रम उर्फ खानसिंह के बाद अब दो और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इन दो आरोपितों को आज न्यायालय के आदेश से दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। वहीं मुख्य आरोपित को जेल भेज दिया गया।

कोटड़ी डीएसपी प्रमोदकुमार शर्मा ने बीएचएन को बताया कि भीलवाड़ा के सदर थाना इलाके के खायड़ा गांव निवासी कमलेशसिंह राजपूत ने पिछले दिनों काछोला थाने में रिपोर्ट दी कि उसके पिता शैतानसिंह राजपूत ने आठ माह पहले चंद्रकंवर से दूसरा विवाह किया था। इसके चलते चंद्रकंवर के पूर्व पति छीतर व उसके दो पुत्र, चंद्रकंवर के भाई आदि व्यक्ति उसके पिता शैतान सिंह से रंजिश रखे हुये थे। शैतान सिंह 10 अगस्त को गंधेरी में रहने वाली अपनी बहन हेमा कंवर से मिलने चंद्रकंवर के साथ बाइक से गये थे। दिन में करीब एक बजे आरोपित, उनके साथ 10-20 अन्य व्यक्ति वाहनों में सवार होकर आये और हेमा कंवर के घर में घुसे। कमलेश ने बताया कि इन लोगों ने उसके पिता से मारपीट की। इसके बाद उसके पिता व चंद्रकंवर को बंधक बनाकर जबरन ये लोग अपहरण कर ले गये। साथ ही हेमा कंवर को धमकी भी देकर गये कि अब तुम्हें शैतान सिंह की लाश ही मिलेगी। कमलेश की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु करते हुये अगवा शैतान सिंह व चंद्रकंवर की तलाश शुरु की। सात दिन बाद काछोला पुलिस ने मृतका चंद्रकंवर के बेटे विक्रम उर्फ खानसिंह को डिटेन कर पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। उसकी निशानदेही से दोनों शैतान सिंह व चंद्रकंवर के क्षत-विक्षत शव बरामद किये थे। इसके बाद आरोपित विक्रम उर्फ खान सिंह उर्फ कान्हा पुत्र छीतरसिंह चौहान निवासी बड़ा महुआ को गिरफ्तार कर वारदात के बारे में पूछताछ की। इस मामले में दो और आरोपितों प्रतापपुरा, बीगोद निवासी हनुमान सिंह उर्फ डब्लूय सिंह पुत्र नवलसिंह सौलंकी राजपूत व मानसिंहजी का झोंपड़ा, कोटड़ी निवासी नरेंद्र सिंह पुत्र गजराजसिंह राजपूत को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपितों को पुलिस ने अदालत में पेश किया, जहां से विक्रम उर्फ खान सिंह को न्यायिक अभिरक्षा में, जबकि नरेंद्र सिंह व हनुमान सिंह को दो दिन के रिमांड पर भिजवा दिया गया।

इसलिये किया था कत्ल

पुलिस के अनुसार, आरोपित ने पुलिस पूछताछ में कबूल किया कि वे, चार भाई-बहन हैं और सभी अविवाहित है। इस उम्र में उसकी मां चारों बच्चों व पति को छोडक़र शैतान सिंह के साथ चली गई। इसे लेकर चारों भाई बहनों की शादी नहीं हो रही थी। वहीं समाज व गांव में उन्हं नीचा देखना और लोगों के ताने सुनने पड़ रहे थे। इसे लेकर वह काफी आक्रोशित था और इसी के चलते उसने यह कदम उठाया।

Next Story