महिला डॉक्टर्स को मिली ‘कोलकाता कांड’ जैसी वारदात दोहराने की धमकी

मध्य प्रदेश के सतना जिले से पिछले दिनों अलग हुए मैहर जिले के सिविल अस्पताल में नर्स स्टाफ को च्कोलकाता कांडज् जैसी भयावह वारदात दोहराने की धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद सिविल अस्पताल में दहशत का माहौल बन गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को एक शख्स ने ड्यूटी पर मौजूद नर्सों को धमकी देडाली कि वो यहां भी कोलकाता कांड जैसी घटना को दोहराएगा। धमकी मिलने के बाद एक तरफ जहां अस्पताल प्रबंधन ने मामले पर चुप्पी साध रखी है तो वहीं, दूसरी तरफ अस्पताल की नर्सों का डर के मारे रो-रोकर बुरा हाल है।

घटना के बाद मीडिया द्वारा जब ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ज्ञानेश गौतम से सवाल किया गया तो उन्होंने पहले तो इस तरह की किसी भी घटना से इंकार किया, लेकिन बाद में एक न्यूज चैनल से हुई फोन पर बातचीत के दौरान स्वीकार किया कि धमकी देने वाले शख्स ने कोलकाता कांड जैसे शब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बावजूद अस्पताल प्रभारी बी.के. गौतम खुद को इस घटना से दूर रखे हुए हैं और मामले में किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से बच रहे हैं। उन्होंने पत्रकारों का फोन उठाना भी उचित नहीं समझा। सिर्फ एक लिखित शिकायत थाने पहुंचाकर मामला रफा-दफा कर दिया।

आरोपी गिरफ्तार

सीएमएचओ एल.के. तिवारी के अनुसार, प्रभारी की ओर से थाने में लिखित सूचना भिजवा दी है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं मैहर सीएसपी राजीव पाठक ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है। असप्ताल की नर्सों को धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने ये भी कहा कि मामले में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इस घटना ने मैहर सिविल अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था और प्रशासन की गंभीरता पर सवाल खड़े किए हैं। अस्पताल स्टाफ की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है, ताकि भविष्य में इस तरह की धमकियों से भी स्टाफ को सुरक्षित रखा जा सके।

Next Story