गाय की पूंछ काटने के लिए बबलु शाह को उकसाया गया था: पुलिस ने दो और आरोपितों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने दो और आरोपितों को किया गिरफ्तार
X

भीलवाड़ा बीएचएन। गाय की पूंछ काटकर वीर हनुमान मंदिर के द्वार पर रखने के मुख्य आरोपित बबलु शाह पुत्र निशार मोहम्मद शाह फकीर को इस कृत्य के लिए उकसाया गया था। यह खुलासा करते हुये पुलिस ने दो और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि 25 अगस्त को विनोददास कामड़ ने कोतवाली में रिपोर्ट दी कि सुबह साढ़े ग्यारह बजे के लगभग गांधी सागर तालाब के सामने हनुमान कॉलोनी स्थित वीर हनुमान मंदिर पर अज्ञात व्यक्ति ने सांप्रदायिक सौहाद्र्ध बिगाडऩे की नियत से गाय की पूंछ काटकर मंदिर के द्वार पर डाल दी। उधर, इस घटना के बाद शहर का माहौल गरमा गया था। वारदात को गंभीरता से लेते हुये टीम का गठन किया गया। टीम ने चार दिन बाद हुसैन कॉलोनी निवासी बबलु शाह 40 पुत्र निसार शाह फकीर को गाय की पूंछ काटकर मंदिर के द्वार पर रखने के आरोप में गिरफ्तार कर चाकू बरामद किया।

पुलिस ने मुख्य आरोपित बबलु शाह को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ की। उधर, पुलिस अधीक्षक दुष्यंत ने मामले की तह तक जाने और मुख्य आरोपितों के सहयोगियों का पता लगाने के लिए टीम का गठन किया। पुलिस टीम ने बबलु शाह से गहन पूछताछ कर उसे इस कृत्य के लिए उकसाने वाले दो और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें मूलतया गंगापुर हाल किरायेदार गली नंबर चार हुसैन कॉलोनी निवासी रईश 26 पुत्र युसुफ मोहम्मद और गली नंबर चार हुसैन कॉलोनी के ही छोटु शाह 38 पुत्र निसार मोहम्मद शामिल हैं। पुलिस इन दोनों से पूछताछ कर रही है।

यहां उल्लेखनीय है कि इस वारदात में अन्य लोगों के शामिल होने की आशंका जताते हुये उनकी गिरफ्तारी की मांग हिंदू संगठनों की ओर से की जा रही थी। इसे लेकर सोमवार को भी एक प्रतिनिधि मंडल पुलिस अधीक्षक से मिला था।

Next Story