यूपी में एक और ट्रेन पलटाने की साजिश!:: अनवरगंज-कासगंज रेलवे रूट पर रखा सिलिंडर

अनवरगंज-कासगंज रेलवे रूट पर रखा सिलिंडर
X


अनवरगंज-कासगंज रेलवे रूट पर रविवार देर शाम कानपुर से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस 14117 को पलटाने की साजिश रची गई। बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच तेज रफ्तार ट्रेन भरे हुए एलपीजी सिलिंडर से टकराई, जिसमें तेज धमका हुआ। आनन फानन लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। घटना में रेलवे, आरपीएफ और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।कालिंदी एक्सप्रेस करीब 22 मिनट ट्रैक पर खड़ी रही। एहतियातन ट्रेन को बिल्हौर स्टेशन पर भी कुछ देर के लिए रोका गया। लखनऊ से बांद्रा टर्मिनस के लिए जा रही लखनऊ बांद्रा एक्सप्रेस को भी बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया। घटनास्थल पर पेट्रोल से भरी बोतल, माचिस और एक संदिग्ध झोला बरामद हुआ। झोले में बारूद और माचिस रखा हुआ था। से होकर अनवरगंज, रावतपुर स्टेशन होकर कालिंदी एक्सप्रेस रविवार की शाम तेज रफ्तार में बर्राजपुर स्टेशन से पास हुई। करीब 8.25 बजे ट्रेन ने जैसे ही मुंढेरी क्रॉसिंग को पार किया तभी कुछ दूरी पर लोको पायलट को भरा हुआ एलपीजी सिलिंडर के टकराने के साथ तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। उन्होंने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गार्ड राजीव कुमार को सूचना दी।गार्ड ने रेलवे को मेमो भेेजकर मामले की जानकारी दी। उन्होंने क्रॉसिंग के गेटमैन पप्पू पाल को भी अवगत कराया। ट्रेन रेलवे ट्रैक पर करीब 22 मिनट तक खड़ी रही। सूचना मिलते ही अनवरगंज स्टेशन के रेलवे अधीक्षक, आरपीएफ और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच की। कालिंदी एक्सप्रेस को बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया।

यह घटना बर्राजपुर स्टेशन से करीब ढाई किलोमीटर और बिल्हौर से पांच किलोमीटर हुई। जांच के दौरान ट्रैक पर लोहे जैसे वस्तु के रगड़ने के निशान मिले। कुछ देर बाद कन्नौज के आरपीएफ इंस्पेक्टर ओपी मीणा भी आ गए।

आरपीएफ ने ड्रैगन और सर्च लाइट की मदद से रेलवे ट्रैक और आसपास की झाड़ियों की जांच की। बरेली से आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एमएस खान भी जांच के लिए रवाना हो गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर भरा हुआ एलपीजी सिलिंडर, माचिस, बोतल और अन्य संवेदनशील वस्तुएं बरामद हुई हैं। मामले की जांच की जा रही है।

Next Story