डॉक्टर से मारपीट का मामला-: पुलिस ने तीन आरोपितों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने तीन आरोपितों को किया गिरफ्तार
X

भीलवाड़ा बीएचएन। हमीरगढ़ अस्पताल के डॉक्टर्स से मारपीट कर राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

डीएसपी सदर श्यामसुंदर विश्नौई ने बताया कि 10 सितंबर को डॉक्टर संजय कनवाडिय़ा ने हमीरगढ़ थाने में रिपोर्ट दी कि कस्बा निवासी शांति पत्नि रतनलाल खटीक बुखार से पीडि़त थी। वह, इलाज के लिये सीएचसी हमीरगढ आई। शांति को भर्ती होने की सलाह दी गई। इस पर शान्ति ने किसी भी प्रकार की आपत्ति नहीं दर्शाई । लेकिन कुछ समय बाद पूर्व षडयंत्र के तहत बलबीर सिंह व अंकित वैष्णव अस्पताल आये एवं शांति के महिला मरीज होने का हवाला देते हुये डॉक्टर व स्टाफ के साथ जाति सूचक गाली गलोच कर अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे । इन लोगों ने अन्य साथियों को भी फोन करके बुलाया। इसके बाद लगभग 40 से 50 लोग जबरन अस्पताल में प्रवेश हुये और डॉक्टर एवं उपस्थित महिला स्टाफ के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट और गाली गलोच कर चिकित्सा कर्मियों को जान से मारने की धमकी देते हुए मरीजो के उपचार एवं राजकार्य में बाधा पहुंचाई । इस रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज किया गया, जिसकी जांच डीएसपी सदर ने की।

उधर, जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुये आरोपितों की धरपकड़ के लिए टीम गठित की । इस टीम ने हॉस्पिटल परिसर में लगे सीसी टीवी फुटेज के आधार पर एफआईआर में नामजद आरोपितों की धरपकड़ के प्रयास शुरु किये। इस घटना में शामिल 3 आरोपितो को 24 घण्टे के भीतर डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। इन आरोपितों हमीरगढ़ के प्रेमनगर निवासी मनीष उर्फ मोनु छीपा 24 पुत्र नन्द किशोर , धीरज सिंह उर्फ राणा उर्फ रानू 24 पुत्र भुपेन्द्र सिंह निवासी राजपुत मोहल्ला हमीरगढ़ और गुर्जर मोहल्ला, हमीरगढ़ निवासी गोपाल 52 पुत्र मदन लाल छीपा शामिल हैं। इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम में थाना प्रभारी दिलीप सिंह, एएसआई इकबाल खां, दीवान मनीष, वसीम , दीवान प्रमोद कुमार, कांस्टेबल इन्द्राराम, वासुदेव, राजकुमार , चेनाराम व जयप्रकाश शामिल हैं।

Next Story