सांगानेर के बाशिंदे गांव बाहर पलायन के बाद लौटे घरों को, बंद बाजार खुले, पुलिस गश्त जारी

भीलवाड़ा । उप नगर सांगानेर में गणपति पांडाल पर पत्थरबाजी की घटना के विरोध में सोमवार को बारावफात के मौके पर प्रतिष्ठान बंद कर व घरों का ताला लगा गांव बाहर पलायन कर गये थे, जो देर शाम लौट आये। वहीं दूसरे दिन बंद बाजार भी खुल गये। हालांकि पुलिस की गश्त जारी है। आज शाम को अनंन चतुदर्शी का जुलूस निकाला जायेगा, इसे लेकर पुलिस प्रशासन पुरी तरह मुश्तैद है।

बता दें कि उपनगर सांगानेर में शनिवार रात गणेश पंडाल पर कुछ लोगों ने पथराव किया जिससे माहौल गर्मा गया था। मामले में पुलिस ने समुदाय विशेष के तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना को लेकर रविवार रात सकल हिंदू समाज ने फैसला लिया कि वे दूसरे पक्ष के त्यौहार को नहीं देखेंगे । इसी के चलते सोमवार को हिंदूसमाज के सभी लोग सुबह ही घरों के बाहर काली पट्टियां बांधने के बाद पलायन कर गांव बाहर काली मंगरी चले गए थे, जहां उन्होंने भजन कीर्तन कर और सामूहिक भोज का आयोजन किया । उधर बंद बाजार और सूनी गलियों से पुलिस की कड़ी चौकसी में बारावफात जुलूस निकाला।

उधर, देर शाम पलायन करने वाले सांगानेर के बाशिंदे देर शाम तक अपने घरों को लौट आये। आज सुबह नियत समय पर बंद बाजार खुल गये। हालांकि बाजारों में ग्राहकों की चहल-कदमी आम दिनों की भांति कम ही नजर आई। सांगानेर में शांति बनी है। पुलिस गश्त कर स्थिति पर निगाह रखे हुये है। वहीं दूसरी और आज अनंत चतुदर्शी का शाम चार बजे जुलूस निकाला जाने वाला है। इसे देखते हुये पुलिस व प्रशासन चौकस है।

Next Story