दो हादसों में दो की गई जान- ट्रेन से गिरकर झारखंड के युवक व ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक चालक की मौत

दो हादसों में दो की गई जान- ट्रेन से गिरकर झारखंड के युवक व ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक चालक की मौत
X

भीलवाड़ा बीएचएन। जिले में घटित दो अलग-अलग घटनाओं में दो युवकों की जान चली गई। इनमें एक युवक सफर के दौरान चलती ट्रेन से गिर गया, जबकि दूसरे युवक को बाइक पर जाते समय ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी।

मांडल थाने के दीवान महिपाल ने बताया कि झारखंड के लापेहर जिले के गांव शांति का रहने वाले दीफा मुंडे पुत्र बंधन मुंडे अपने चार साथियों के साथ झारखंडे के टोटी रेलवे स्टेशन से 20-21 सितंबर की मध्यरात्रि को अजमेर के लिए ट्रेन में चढ़ा था। भीड़ ज्यादा होने से ये पांचों लोग अलग-अलग कोच में बैठ गये। मांडल क्षेत्र के देवरिया रेलवे फाटक के पास ट्रेन के कोच से दीफा मूंडे नीचे गिर पड़ा। हादसे में उसकी मौत हो गई। उधर, चारों साथी ट्रेन अजमेर पहुंच गये, जिन्हें घटना की जानकारी नहीं थी। वे, अपने साथी का स्टेशन पर ही इंतजार करते रहे। इस बीच, सुबह 6.40 बजे सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भिजवा दिया। पुलिस ने झारखंड पुलिस के जरिये परिजनों को सूचना दी। परिजनों से उसके साथियों को सूचना मिली। ये चारों लोग अजमेर से, जबकि परिजन झारखंड से भीलवाड़ा आये। इसके पश्चात पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया । पुलिस का कहना है कि मृतक व उसके साथी नागौर जिले की एक सीमेंट फैक्ट्री में मजदूरी करने जा रहे थे।

दूसरी घटना शंभुगढ़ थाना सर्किल में बारणी में हुई। दीवान जलील ने बताया कि बारणी निवासी सत्तू उर्फ सत्यनारायण 20 पुत्र हरदेव भील बाइक पर अपने गांव से जयनगर जा रहा था। बारणी में पीछे से आये ट्रैक्टर ने सत्तू को टक्कर मार दी। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे पहले शंभुगढ़ व बाद में आसींद अस्पताल ले जाया गया। जहां हालत नाजूक होने से उसे जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया। जहां सत्तू ने दम तोड़ दिया। पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है।

Next Story