चोर गिरोह फिर हुआ सक्रिय: दो मंदिरों को बनाया निशाना, नकदी व इलेक्ट्रोनिक्स उपकरण ले उड़े, श्रद्धालुओं में रोष

दो मंदिरों को बनाया निशाना, नकदी व इलेक्ट्रोनिक्स उपकरण ले उड़े, श्रद्धालुओं में रोष
X

भीलवाड़ा बीएचएन। जिले में एक बार फिर चोर सक्रिय होकर मंदिरों को निशाना बनाने लगे हैं। ताजा वारदात जिले के गुलाबपुरा व बिजौलियां में हुई, जहां से चोर नकदी, इलेक्ट्रोनिक्स उपकरण सहित अन्य सामान चुरा ले गये। वारदात को लेकर श्रद्धालुओं में रोष व्याप्त है।

मिली जानकारी के अनुसार, गुलाबपुरा के चिंताहरण बालाजी मंदिर के लवकुशदास पुत्र गोवर्धनदास ने गुलाबपुरा थाने में रिपोर्ट दी कि 28 सितंबर को वे, बंजरंगदास, विश्वनाथदास, गिरीराज भण्डारी, सतीश, राहुल कुमार पाण्डे, उम्मेद सिंह मंदिर परिसर में बने कमरो में ही सो रहे थे। सुबह 4 बजे नींद से उठे तो उन्हें बजंरगदास व विश्वनाथदास महाराज के बैग वहां नहीं मिले। बजरंगदास के बैंग में तीन हजार रुपये, सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया की एफडीआर के कागजात, आधार कार्ड, पेनकार्ड, बैंक पास बुक आदि दस्तावेज थे, जबकि विश्वनाथ के बैंग में आधार कार्ड, बैंक पास बुक, पेनकार्ड चांदी आचमनी तथा 25 हजार रूपये नकद थे । इनके अलावा 35 हजार रुपये कीमत की आहूजा कम्पनी की नई माईक मशीन भी गायब मिली। परिवादी सहित सभी लोगों ने आस-पास तलाश की, लेकिन कहीं पता नहीं चला। परिवादी का कहना है कि रात में चोरों ने मंदिर परिसर में प्रवेश कर उक्त नकदी व सामान चुरा लिये। बता दें कि पूर्व में इसी मंदिर परिसर में 3 बार चोरी की वारदातें हो चुकी है । इन वारदातों के संबंध में पूर्व में रिपोर्ट पुलिस को दी गई, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

बिजौलियां में दानपात्र तोडक़र उड़ाई नकदी

जिले के बिजौलियां में एक मंदिर को निशाना बनाकर चोर दानपात्र से नकदी ले उड़े। वारदात के बाद श्रद्धालुओं में रोष व्याप्त है। हालांकि पुलिस ने इस मामले की जांच शुरु कर दी। मिली जानकारी के अनुसार मांडल कस्बे में स्थित देवनारायण मंदिर पर बीती रात चोरों ने धावा बोला। चोरों ने वहां रखे दानपात्र को तोडक़र उसमें से हजारों रुपये की नकदी चुरा ली। इसके अलावा एक गैस सिलेंडर भी ये बदमाश ले उड़े। ग्रामीणों का कहना है कि मंदिर का दानपात्र छह माह पहले खोला गया था। इसके बाद यह दानपात्र नहीं खोला। ऐसे में इस दानपात्र में लगभग 50 हजार रुपये होने का अनुमान है। ग्रामीणों ने बताया कि यह राशि चोर ले गये। उधर, चोरी की सूचना पर पुलिस ने जानकारी लेते हुये चोरों तक पहुंचने के प्रयास शुरु कर दिये।

Next Story