बच्ची से रेप की अब तक नहीं हुई पुष्टि, पुलिस ने दर्ज किया अपहरण का केस, आधा दर्जन संदिग्धों से पूछताछ

भीलवाड़ा बीएचएन। शाहपुरा जिले के शक्करगढ़ थाना इलाके से एक तीन साल की बच्ची के लापता होने के करीब 15 घंटे बाद एक खेत में मिलने के मामले की गुत्थी शनिवार को भी पुलिस नहीं सुलझा पाई। पुलिस का कहना है कि अभी इस मासूम के साथ रेप जैसी घटना की पुष्टि नहीं हुई है। मेडिकल बोर्ड से बालिका का स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया, जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं मिली है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो पायेगी। इस बीच, पुलिस ने बच्ची के पिता की रिपोर्ट पर अपहरण का केस दर्ज कर लिया। वहीं करीब आधा दर्जन संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

शक्करगढ़ पुलिस के अनुसार, थाना सर्किल के एक गांव की तीन साल की बच्ची गुरुवार शाम छह बजे घर के बाहर खेल रही थी, जो अचानक लापता हो गई। इस घटना से परिजनों के साथ ही ग्रामीणों में हडक़ंप मच गया था। पुलिस व ग्रामीण बच्ची की तलाश में जुट गये। डॉग स्क्वायड की मदद ली। इस दौरान मिले संकेत के आधार पर रेस्क्यू टीम ने कुएं का पानी तुड़वाकर तलाशी ली, लेकिन कुएं में बालिका नहीं मिली। तलाश जारी रखी गई। घटना के करीब 15 घंटे बाद शुक्रवार को बालिका घर से 500 मीटर की दूरी पर स्थित पिता के सिजारे के खेत में यह बालिका ज्वार की फसल के बीच सकुशल मिल गई थी।

इसके बाद एक महिला चिकित्सक के बच्ची के साथ रेप की आशंका जताने पर उसे पहले जहाजपुर ले जाया गया। जहां से डॉक्टर्स ने बच्ची को भीलवाड़ा जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दी। पुलिस ने बच्ची का यहां जिला अस्पताल में तीन डॉक्टर्स की मेडिकल टीम से बालिका का स्वास्थ्य परीक्षण करवाया। पुलिस का कहना है कि अभी डॉक्टर्स ने बालिका के स्वास्थ्य परीक्षण की रिपोर्ट नहीं सौंपी है। ऐसे में रेप जैसी किसी घटना की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई। उधर, बालिका के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज कर लिया है।

आधा दर्जन संदिग्धों से पूछताछ

पुलिस ने बालिका के अपहरण के संदेह में आधा दर्जन लोगों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया है, जिनसे पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है। इन संदिग्धों से भी अब तक कोई ठोस जानकारी पुलिस को नहीं मिली है।

साइबर व एफएसएल टीमों कर रही छानबीन

बच्ची के गांव में शनिवार को भी साइबर व अजमेर से आई एफएसएल टीमें छानबीन करती रही। साइबर सैल टीम बीटीएस डाटा कलेक्ट कर छानबीन करेगी कि घटना के दिन संदिग्धों की लोकेशन कहां थी और इन लोगों की किन-किन लोगों से बातचीत हुई।

एक ही सीसी टीवी कैमरा, वह भी बंद

पुलिस का कहना है कि बालिका के गांव में एक मात्र सीसी टीवी कैमरा लगा है, जो भी बंद पड़ा है। ऐसे में पुलिस के हाथ कोई फुटेज अब तक हाथ नहीं लग पाये हैं।

इसलिये कुएं का डॉग ने दिया संकेत

पुलिस का कहना बच्ची के लापता होने के बाद डॉग स्क्वायड टीम को मौके पर बुलवाया गया। डॉग को बच्ची के लापता होने से पहले पहने हुये कपड़ों से गंध दी गई। इस गंध के आधार पर वह कुएं तक पहुंचा। इसके बाद कुएं में बालिका की तलाश करवाई, लेकिन वह कुएं में नहीं मिली थी। पुलिस का कहना है कि अक्सर यह बच्ची अपने बड़े पिता के साथ नहाने के लिए इस कुएं पर आती -जाती थी। इसलिए डॉग ने कपड़ों की गंध के आधार पर यह संकेत दिया।

Next Story