बड़ा अफसर हनी ट्रैप का शिकार

बड़ा अफसर हनी ट्रैप का शिकार
X

भोपाल. एक और बड़ा अफसर हनी ट्रैप का शिकार हो गया है। उन्हें एक शादीशुदा महिला ने पहले प्रेमजाल में फांसा, शादी की बात कही, शारीरिक संबंध बनाए और फिर ब्लैकमेल करने लगी। युवती ने निजी फोटो वायरल करने की धमकी देकर उनसे लाखों रुपए ऐंठ लिए। भोपाल में एक एयरफोर्स अधिकारी के साथ हनी ट्रैप की यह वारदात हुई। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी युवती पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

हनी ट्रैप में फंसे अधिकारी एयरफोर्स की एक शाखा में पदस्थ है। अधिकारी ने पुलिस को बताया कि युवती उन्हें ब्लैकमेल कर रही है। अब तक 5.50 लाख रुपए ले चुकी है और 5 लाख रुपयों की और डिमांड की थी। परेशान होकर अधिकारी ने पुलिस को शिकायत कर दी।

बता दें कि पिछले माह भोपाल में ही एक अन्य बड़े अफसर हनी ट्रैप का शिकार हो चुके हैं। भेल BHEL के इस अधिकारी को एक ठेकेदार ने महिला से मिलवाया और फिर उनका आपत्तिजनक वीडियो बनाकर पैसे ऐंठे।

ऐसे बचें हनी ट्रैप से

हनी ट्रैप तेजी से बढ़ता फ्रॉड है। ज्यादातर पैसेवाले, पढ़े-लिखे और रसूखदार लोग इसका शिकार हो रहे हैं। इससे बचने के लिए निम्न सावधानियां बरतें-

— मोबाइल पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते वक्त सबसे ज्यादा सावधान रहें। हनी ट्रैप के अधिकांश मामलों में सोशल मीडिया पर ही शिकार ढूंढने की बात सामने आई है। अनजान लोगों से कतई दोस्ती न करें।

— किसी भी अनजान महिला से होटल में या अकेले में मिलने से हर हाल में बचें। जरूरी होने पर रेस्तरां आदि पब्लिक प्लेस पर ही मिलें। अनजान लोगों द्वारा ऑफर की गई चाय, कॉफी या अन्य कोई ड्रिंक न पिएं।

— हनी ट्रैप में फांसने के लिए डेटिंग ऐप का इस्तेमाल भी किया जा रहा है। इसलिए डेटिंग ऐप पर मिले शख्स से पब्लिक प्लेस पर ही मुलाकात करें।

Next Story